नगर परिषद बने बुटीबोरी में पहली बार 23 जून को मतदान, 24 को होगी मतगणना

Election of butibori held on 23 june and counting done on 24 june
नगर परिषद बने बुटीबोरी में पहली बार 23 जून को मतदान, 24 को होगी मतगणना
नगर परिषद बने बुटीबोरी में पहली बार 23 जून को मतदान, 24 को होगी मतगणना

डिजिटल डेस्क, बुटीबोरी (नागपुर)।  ग्रामपंचायत से नगर परिषद बने बुटीबोरी में पहली बार 23 जून को मतदान होगा और 24 जून को बुटीबोरी में ही मतगणना होगी। चुनाव को देखते हुए सभी राजनीतिक पार्टियां तैयारियों में जुट गई हैं। 23760 आबादी वाले बुटीबोरी में नगराध्यक्ष सीधे मतदाताओं के बीच से चुने जाने से मतदाताओं में उत्साह है। फिलहाल नगराध्यक्ष सामान्य वर्ग के लिए आरक्षित है। इसके अलावा हर प्रभाग से 2 पार्षद चुने जाएंगे यानी 9 प्रभाग से 18 पार्षद निर्वाचित होंगे। 

एप के जरिए कर सकते हैं शिकायत
चुनाव प्रक्रिया की जानकारी देते हुए नगर परिषद के मुख्याधिकारी मनोज देसाई ने बताया कि 6 जून तक ऑनलाइन नामांकन भरा जाएगा। 7 जून को आवेदनों की जांच  होगी। 13 जून को 3 बजे तक  नाम वापस ले सकते हैं। मतदान 23 और मतगणना 24 जून को होगी। आदर्श आचार संहिता का सख्ती से पालन करते हुए महाराष्ट्र चुनाव आयोग ने नागरिकों की सुविधा हेतु ऑनलाइन सेवाएं शुरू की हैं। नागरिक चुनाव आयोग की ‘कैफ’ एप्लिकेशन डाउनलोड कर ऑनलाइन आचार संहिता का उल्लंघन करने वालों की शिकायत कर सकते हैं।  इस पर चुनाव प्रशासन सख्ती से कार्रवाई करेगा। मुख्याधिकारी देसाई ने कहा कि उम्मीदवार और पार्टियां आचार संहिता का शांति पूर्वक पालन कर अपना प्रचार करें। 

9 जून को राज्य चुनाव आयुक्त बुटोबीरी में
बुटीबोरी नगरपरिषद चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने राज्य के मुख्य चुनाव आयुक्त जे. एस. सहारिया 9 जून को बुटीबोरी आएंगे। बुटोबोरी नगरपरिषद में 9 प्रभाग हैं, जिसमें प्रत्येक प्रभाग से 2 पार्षद चुने जाएंगे। प्रभाग 1 में ओबीसी महिला, ओपन, प्रभाग 2 में ओबीसी महिला और ओपन, प्रभाग 3 में ओबीसी और ओपन, प्रभाग 4 में एससी महिला और ओपन, प्रभाग 5 में एससी महिला और ओपन, प्रभाग 6 में ओबीसी  और ओपन महिला, प्रभाग 7 में ओबीसी और ओपन महिला, प्रभाग 8 में एसटी महिला और ओपन, प्रभाग 9 में एससी और ओपन महिला चुने जाएंगे।
 

Created On :   4 Jun 2019 5:46 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story