बिजली का खम्भा जमीन छूने तैयार, डीई ने इस्टीमेट किया निरस्त

Electric pole ready to touch ground, DE canceled
बिजली का खम्भा जमीन छूने तैयार, डीई ने इस्टीमेट किया निरस्त
बिजली का खम्भा जमीन छूने तैयार, डीई ने इस्टीमेट किया निरस्त

चौकीताल मार्ग पर पिछले एक सप्ताह से तिरछे विद्युत पोल पर लटक रहा करंट
डिजिटल डेस्क जबलपुर ।
बिजली विभाग इन दिनों राजस्व वसूली के पीछे इस कदर भाग रहा है कि उन्हें जनता की शिकायतों से कोई सरोकार नहीं हैं। ऐसा ही एक मामला प्रकाश में आया है, पुरवा वितरण केंद्र के अंतर्गत चौकीताल का, जहाँ पिछले एक सप्ताह से विद्युत पोल तिरछा होकर कभी भी गिरने की स्थिति में आ गया है। इसकी शिकायत क्षेत्रीय लोगों द्वारा क्षेत्रीय बिजली कार्यालय में कर विद्युत पोल को ठीक करने की माँग की गई। बताया जा ता है कि संबंधित विद्युत कार्यालय पर पदस्थ एई द्वारा विद्युत पोल बदलने संबंधी इस्टीमेट बनाकर कार्यपालन अभियंता कार्यालय को प्रेषित किया गया, मगर उक्त कार्यालय से इस्टीमेट निरस्त कर दिया गया है।
करंट फैलने का डर  

चौकीताल स्थित इस्कॉन मंदिर जाने वाले मार्ग पर 11 केवी लाइन का विद्युत पोल तिरछा हो गया है। इस विद्युत पोल पर लगे तार से करंट चालू है। अब लोगों को यह भय सता रहा है कि उक्त विद्युत पोल कभी भी गिर सकता है । इस संभावना को देखते हुए क्षेत्रीय कार्यालय में शिकायत दर्ज कराई गई है। शिकायतकर्ता का कहना है कि अधिकारी द्वारा उक्त पोल का सुधार करने की बजाय इस्टीमेट को निरस्त कर दिया गया है। 
इनका कहना है
एई द्वारा विद्युत पोल बदलने का इस्टीमेट बनाया गया है जबकि उक्त पोल को सीधा किया जा सकता है बदलने की आवश्यकता नहीं है। इसलिए इस्टीमेट निरस्त कर दूसरा इस्टीमेट बनाने कहा गया है। उक्त पोल का सुधार एक-दो दिन में हो जाएगा।
-इमरान खान, कार्यपालन अभियंता

Created On :   20 Aug 2020 9:18 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story