गबन कांड: फरार बैंक मैनेजर छोटा तालाब से गिरफ्तार

Embezzlement case: An absconding bank manager arrested from Chhota Talab
गबन कांड: फरार बैंक मैनेजर छोटा तालाब से गिरफ्तार
गबन कांड: फरार बैंक मैनेजर छोटा तालाब से गिरफ्तार



भोपाल में काटी फरारी, पुलिस पूछताछ में जुटी
डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा। जिला सहकारी केंद्रीय बैंक की कृषि शाखा में 2 करोड़ के गबन के मामले में फरार ब्रांच मैनेजर आखिर रविवार को कोतवाली पुलिस के हत्थे चढ़ गया। छोटा तालाब के पास से पुलिस ने आरोपी को पकड़ा है। बताया जाता है कि आरोपी से गबन के रुपयों के संबंध में पूछताछ की जा रही है। साढ़े तीन माह से फरार आरोपी भोपाल में फरारी काट रहा था।
गौरतलब है कि जिला सहकारी केंद्रीय बैंक की कृषि शाखा में हुए 2 करोड़ रुपए के गबन के मामले में कोतवाली पुलिस ने 30 जनवरी को आऊटसोर्स कम्प्यूटर ऑपरेटर कृष्णा साहू और तत्कालीन शाखा प्रबंधक संदीप सूर्यवंशी के खिलाफ षडय़ंत्र रचकर गबन की धाराओं में अपराध दर्ज किया था। 3 फरवरी को इसी मामले मिले दूसरे जांच प्रतिवेदन को भी इसी एफआईआर में शामिल कर बैंक के तत्कालीन 5 कर्मचारी व 12 बैंक खाताधारकों के नाम एफआईआर में शामिल किए थे। इस मामले में पुलिस अब तक मुख्य सरगना कृष्णा साहू, तत्कालीन ब्रांच मैनेजर फूलसिंह चौरे, खाताधारक रामाधार, ऋषि और मोहनलाल साहू को गिरफ्तार कर चुकी है। एफआईआर के बाद से फरार तत्कालीन ब्रांच मैनेजर संदीप सूर्यवंशी फरार था। रविवार को कोतवाली पुलिस ने छोटा तालाब के पास से संदीप सूर्यवंशी को गिरफ्तार किया है। आरोपी से पूछताछ की जा रही है।
बैंक कर्मियों से भी की मुलाकात
आरोपी संदीप एफआईआर दर्ज होने के बाद से भोपाल सहित अन्य ठिकानों पर फरारी काट रहा था। कुछ दिनों पूर्व ही वह छिंदवाड़ा आया। गिरफ्तारी से पूर्व आरोपी ने जिला सहकारी बैंक के कुछ कर्मचारियों से भी मुलाकात की है। सूत्रों की माने तो संदीप ने कुछ दिनों पूर्व ही बैंक की ऑडिट टीम के एक सदस्य से मुलाकात कर जांच प्रतिवेदन को भी बारीकी से पढ़ा है।
कोरोना की वजह से अटकी जांच
सहकारिता विभाग की स्पेशल ऑडिट के आदेश हुए एक माह बीत चुका है। लेकिन कोरोना संक्रमण के कारण सहकारिता विभाग की टीम एक कदम भी नहीं बढ़ पाई। सहकारिता मंत्री से हुई शिकायतों के बाद सोमवार से स्पेशल ऑडिट शुरु होने की संभावना है। हालांकि विभागीय अधिकारी इस संबंध में कुछ भी कहने से बच रहे हैं।
इनका कहना है
गबन कांड में अब तक पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है। रविवार दोपहर आरोपी ब्रंाच मैनेजर संदीप सूर्यवंशी को पकड़ा गया। आरोपी से पूछताछ की जा रही है। गबन से लेकर फारारी के दौरान शामिल सहयोगियों व रुपयों के संबंध में पूछताछ की जा रही है।
मनीषराज भदौरिया, टीआई कोतवाली

Created On :   23 May 2021 5:56 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story