उमरिया में भी ईओडब्ल्यू का छापा -पौने दो करोड़ का आसामी निकला समिति प्रबंधक

EOW raids also in Umaria - Committee manager turns two hundred million
उमरिया में भी ईओडब्ल्यू का छापा -पौने दो करोड़ का आसामी निकला समिति प्रबंधक
उमरिया में भी ईओडब्ल्यू का छापा -पौने दो करोड़ का आसामी निकला समिति प्रबंधक

डिजिटल डेस्क  उमरिया । आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ रीवा (ईओडब्ल्यू रीवा) की टीम ने गुरुवार सुबह जिले के पतौर मानपुर निवासी सहकारी समति प्रबंधक रामसुवन गुप्ता के घर व दुकानों समेत चार स्थानों पर एक साथ दबिश दी। उसके पास तीन आलीशान मकान समेत 1 करोड़ 85 लाख से अधिक अनुपातहीन संपत्ति पाई गई। जांच अभी जारी है। माना जा रहा है अनुपातहीन संपत्ति का आंकड़ा अभी और बढ़ सकता है। 
 पुलिस अधीक्षक आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ रीवा वीरेन्द्र जैन के अनुसार रामसुवन गुप्ता मानपुर तहसील के सिगुड़ी स्थित सेवा सहकारी समिति में प्रबंधक था। उसके विरुद्ध आर्थिक अनियमितताओं की शिकायत मिली थी। इसी आधार पर कार्रवाई शुरू की गई। 
दस्तावेजों की पड़ताल के बाद रामभुवन के पास 1 करोड़ 85 लाख की संपत्ति का खुलासा हुआ। जबकि सेवा अवधि में समस्त ज्ञात स्त्रोतों से उसकी कुल आय 11 लाख 88 हजार 270 रुपए के आसपास ही है। जैन के अनुसार प्रारंभिक जांच में यह बात भी सामने आई है कि आरोपी रामसुवन सोसायटी के माध्यम से अनाज, खाद, बीज व कैरोसीन आदि के वितरण में हेराफेरी करता था। उसने कई जरूरतमंदों को सोसायटी से मिलने वाली सामग्री के लाभ से वंचित किया है। आरोपी के विरुद्ध भोपाल थाना में धारा 120 बी भादंवि 13(1) बी एवं 13(2)भ्र.निअ. संशोधन अधिनियम 2018 के तहत अपराध क्रमांक 31/2020 पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है।
 

Created On :   13 Nov 2020 8:58 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story