comScore

बादलों को ताक रहे किसान, 16 अगस्त तक केवल पूर्वी विदर्भ में बारिश का अनुमान

August 08th, 2018 23:35 IST
बादलों को ताक रहे किसान, 16 अगस्त तक केवल पूर्वी विदर्भ में बारिश का अनुमान

डिजिटल डेस्क, मुंबई। विदर्भ के कई हिस्सों में बादल छाए हैं, हालांकि किसानों को राहत की बारिश का इंतजार है। दमदार बारिश होने की आस लगाए बैठे प्रदेश के किसानों को अभी लंबा इंतजार करना पड़ सकता है। क्योंकि 16 अगस्त तक पूर्व- विदर्भ अंचल के अलावा राज्य के दूसरे इलाकों में अच्छी बारिश की संभावना कम है। इसके मद्देनजर बुधवार को राज्य सरकार के कृषि विभाग ने किसानों से मौसम के अनुसार बुवाई से जुड़े कामों का नियोजन करने की अपील की है।

सरकार ने कहा कि मौसम विभाग के विशेषज्ञों के अनुसार पूर्वी भारत में कम दाब वाला पट्टा निर्माण होने के कारण 16 अगस्त तक पूर्व - विदर्भ के भंडारा, गोंदिया, गड़चिरोली, चंद्रपुर, नागपुर, वर्धा, अमरावती और यवतमाल जिले के कुछ हिस्से में हल्की बारिश हो सकती है। लेकिन पश्चिम-विदर्भ के अकोला, वाशिम, बुलढाणा, उत्तर-मराठवाड़ा के औरंगाबाद, जालना, परभणी और जलगांव में केवल बारिश थोड़ी कम होने का अनुमान है।

वहीं मराठवाड़ा, खानदेश और दक्षिण दक्षिण मध्य-महाराष्ट्र के सांगली और सोलापुर में कम से कम 16 अगस्त तक अच्छी बारिश होने की संभावना नहीं है। इस दौरान कोंकण में हल्की बारिश शुरू रहेगी। पर अधिकांश मध्य-महाराष्ट्र और मुंबई में अच्छी बारिश होने की उम्मीद कम है। इस कारण राज्य के कई इलाकों में आद्रता बनी रहेगी। 

कमेंट करें
nJptq