दैनिक भास्कर हिंदी: थाने में किन्नरों ने जमकर किया हंगामा- उतारे कपड़े, पुलिस ने पकड़कर सलाखों के पीछे भेजा

June 17th, 2020

डिजिटल डेस्क, मुंबई। पुलिस स्टेशन में घुसकर पुलिसवालों से बदसलूकी के आरोप में धारावी पुलिस ने पांच किन्नरों को गिरफ्तार किया है। मामले में कुछ और आरोपियों की तलाश है। पुलिस के मुताबिक आरोपी एक मामले की शिकायत लेकर आए थे और पुलिस पर आरोपी को पीटने का दबाव बना रहे थे, लेकिन पुलिस ने इनकार किया। इससे नाराज किन्नरों ने पुलिस वालों के साथ ही बदसलूकी शुरू कर दी और पुलिस स्टेशन में अपने कपड़े उतार दिए।

पुलिस ने आरोपी किन्नरों के खिलाफ आईपीसी की धारा 335 के तहत ड्यूटी पर मौजूद सरकारी कर्मचारी से बदसलूकी और कामकाज में बाधा डालने के आरोप में एफआईआर दर्ज की है। सीनियर इंस्पेक्टर रमेश  नागरे के मुताबिक विकी नाम के एक किन्नर का अपने परिवार में विवाद हो गया था। इसके बाद परिवार का एक सदस्य घर छोड़कर चला गया था। बाद में वह व्यक्ति मिला, तो मंगलवार रात 8 बजे के करीब कई किन्नर उसे पकड़कर धारावी पुलिस स्टेशन लेकर आए और वहां मौजूद पुलिस वालों से मांग की कि उस व्यक्ति की पिटाई की जाए। 

पुलिस वालों ने इसे कानून के खिलाफ बताते हुए ऐसा करने से इंकार कर दिया, तो किन्नरों ने कपड़े उतार के हंगामा शुरू कर दिया और पुलिस वालों से भी बदसलूकी की। इसके बाद पुलिस ने एफ आई आर दर्ज कर कुछ किन्नरों को गिरफ्तार कर लिया।