गडचिरोली में उत्खनन कर रही कंपनी करेगी 20 हजार करोड़ का निवेश 

Excavation company will invest 20 thousand crores in Gadchiroli
गडचिरोली में उत्खनन कर रही कंपनी करेगी 20 हजार करोड़ का निवेश 
विधानसभा प्रश्नोत्तर गडचिरोली में उत्खनन कर रही कंपनी करेगी 20 हजार करोड़ का निवेश 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। गडचिरोली जिले के सुरजागड में उत्खनन कर रही लॉयडमेटल्स एंड एनर्जी लिमि़डेट कंपनी इसी जगह 20 हजार करोड़ रुपए का निवेश करेगी। इसके लिए जरूरी मंजूरियां मिल चुकी है। कैबिनेट कमेटी ऑन इनवेस्टमेंट ने भी इसे मंजूरी दे दी है। उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने प्रश्नकाल के दौरान पूछे गए सवाल के जवाब में यह जानकारी दी। कांग्रेस के सुनील केदार ने खनन में अनियमितता का आरोप लगाता था जिस पर खनन मंत्री दादाजी भुसे विधायक के साथ मौके पर जाकर आरोपों की जांच करेंगे। भुसे ने कहा कि नक्सल प्रभावित इलाके में यह लोगों के रोजगार का अहम साधन है। 

राशन की कालाबाजारी में दूसरी बार पकड़े जाने पर मकोका के तहत होगी कार्रवाई 

सरकारी राशन के अनाज की कालाबाजारी के मामले में दूसरी बार पकड़े जाने वालों के खिलाफ मकोका और एमपीडीए जैसे कड़े कानूनों के तहत कार्रवाई की जाएगी। विधानसभा में पूछे गए सवाल के जवाब में उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने यह बात कही। कांग्रेस के शिरीष चौधरी, बालासाहेब थोरात, अशोक चव्हाण आदि सदस्यों ने जलगांव के उंबरखेडे के गोदाम में राशन की दुकान के चावल की खेप मिलने से जुड़ा सवाल पूछा था।जवाब में उपमुख्यमंत्री फडणवीस ने बताया कि 729 बोरी चावल बरामद होने के मामले में मेहुणबारे पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। मामले की जांच चल रही है। साथ ही उन्होंने कहा कि राशन के अनाज की कालाबाजारी करते हुए एक से ज्यादा बार पकड़े जाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी

खराब ट्रांसफार्मर की समस्या से निपटने के लिए बनेगा ट्रांसफार्मर 

खराब होने पर ट्रांसफार्मर जल्द बदलने के लिए राज्य सरकार निरंतर बिजली योजना शुरू करेगी। इसके तहत हर जिले में ट्रांसफार्मर पूल तैयार किया जाएगा। ट्रांसफार्मर बदलने और मरम्मत करने के लिए भी नीति बनेगी। प्रश्नकाल के दौरान पूछे गए सवाल के जवाब में उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने यह जानकारी दी। कांग्रेस के बालासाहेब थोरात, अशोक चव्हाण, राकांपा के छगन भुजबल आदि सदस्यों ने ट्रांसफार्मर खराब होने के चलते बड़ी संख्या में किसानों को बिजली न मिलने से जुड़ा सवाल पूछा था जवाब में उपमुख्यमंत्री फडणवीस ने बताया कि इसका हल निकालने के लिए हर तालुका में वेंडर बेस तैयार करने के लिए कौशल विकास विभाग की मदद ली जाएगी।
 

Created On :   15 March 2023 2:47 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story