दैनिक भास्कर हिंदी: शिवसेना की युवा इकाई को मजबूत करने की कवायद, युवा सेना के विस्तारक नियुक्ति  

March 12th, 2020

डिजिटल डेस्क, नागपुर। शिवसेना में संगठन को मजबूत करने की कवायद शुरु हो गई है। संगठन की युवा इकाई युवा सेना के विस्तारक नियुक्त किए गए हैं। युवा सेना के लीगल सेल के प्रमुख धरम मिश्रा को नागपुर जिले का विस्तारक नियुक्त किया गया है। नीलेश हेलोंडे को भंडारा सहित अन्य जिलों की जिम्मेदारी दी गई है। खास बात है कि सारी नियुक्ति अस्थायी तौर पर की गई है। युवा सेना की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि 6 माह तक पदाधिकारियों का काम देखने के बाद आवश्यकतानुसार उनकी नियुक्ति को स्थायी किया जाएगा।

ये है नये विस्तारक

धरम मिश्रा को नागपुर दक्षिण पश्चिम, नागपुर दक्षिण, नागपुर पूर्व, नागपुर मध्य, नागपुर पश्चिम, नागपुर उत्तर, कामठी, रामटेक, काटोल, सावनेर, हिंगणा, व उमरेड विधानसभा क्षेत्र की जिम्मेदारी दी गई है। नीलेश हेलोंडे को तुमसर, भंडारा, साकोली, आरमोरी, गड़चिरोली, अहेरी, अर्जुनी मोरगांव, तिरोडा, गोंदिया व आमगांव विधानसभा क्षेत्र का विस्तारक नियुक्त किया गया है। दिलीप घुगे को वणी, रालेगांव, यवतमाल, दिग्रस, आर्णी, पुसद, उमरखेड की जिम्मेदारी दी गई है। नित्यानंद त्रिपाठी राजुरा, चंद्रपुर, बल्लारपुर, ब्रम्हपुरी, चिमूर व वरोरा के विस्तारक नियुक्त किए गए हैं। राजकुमार दीक्षित को अमरावती व वर्धा जिले का विस्तारक नियुक्त किया गया है। वे धामणगांव रेल्वे, बडनेरा, अमरावती, तिवसा, दर्यापुर, मेलघाट, अचलपुर, मोर्शी, आर्वी, देवली, हिंगणघाट व वर्धा विधानसभा क्षेत्र की जिम्मेदारी संभालेंगे।

नागपुर के कार्यकर्ताओं का संवाद सेतु बनूंगा-मिश्रा
युवा सेना के जिला विस्तारक धरम मिश्रा ने कहा है कि नागपुर में शिवसेना के बढ़ नहीं पाने का कारण खोजेंगे। बकौल मिश्रा-नागपुर व मुंबई के पार्टी नेताओं में कई बार अपेक्षित संवाद नहीं हो पाता है। संवाद नहीं हो पाने से कई समस्याएं भी बढ़ती है। लिहाजा नागपुर के कार्यकर्ताओं का संवाद सेतु बनूंगा। मिश्रा युवा सेना लीगल सेल के अध्यक्ष भी है। वे कहते हैं कि नागपुर यूनिवर्सिटी में शिवसेना के सीनेट मेंबर चुनवाने के लिए भी संगठन को तैयार किया जाएगा। युवाओं को रोजगार से संबंधित मामले पर भी चर्चा होगी। मुंबई में नाइट लाइफ की तरह नागपुर में नाइट लाइफ व उससे जुड़े रोजगार के बारे में भी आवश्यक जानकारी लेंगे।