दैनिक भास्कर हिंदी: जबलपुर टेक्नोपार्क में 500 करोड़ के निवेश की उम्मीद -सुविधाएं देखकर कहा ... यहाँ निवेश फायदे का सौदा

December 8th, 2020

डिजिटल डेस्क जबलपुर । जबलपुर के बरगी हिल्स स्थित टेक्नोपार्क की लोकेशन और सुविधाओं ने देश भर से आए निवेशकों का दिल जीत लिया। शहर में आयोजित इन्वेस्टर मीट में शामिल होने के लिए आए देश भर के निवेशक सोमवार की सुबह आईटी पार्क पहुँचे और जब एकड़ों में फैले पार्क के एरिया और भव्य भवन को देखा तो उन्होंने मप्र स्टेट इलेक्ट्रॉनिक्स डेवलपमेंट कार्पोरेशन की मुख्य महाप्रबंधक अंजू भदौरिया से टेक्नोपार्क में निवेश करने की इच्छा जताई और प्रदेश सरकार के साथ जल्द से जल्द बैठक कराने का अनुरोध किया। इस दौरान मुंबई, दिल्ली, बेंगलुरु, नोयडा से आए  निवेशकों ने करीब 500 करोड़ रुपए का निवेश आईटी पार्क में करने का आश्वासन दिया, साथ ही रोजगार के अवसर पैदा करने की बात कही। जिसे सुनने के बाद एमपीएसईडीसी की सीएमडी ने प्रदेश सरकार की योजनाओं के अनुसार भूमि पर सब्सिडी और आवश्यक सुविधाएँ प्रदान करने का आश्वासन दिया। आईटी के क्षेत्र में निवेश करने वाली कंपनियों के प्रमुखों ने कहा कि मध्यप्रदेश में जबलपुर की सेंटर लोकेशन निवेश के लिहाज से बहुत बढिय़ा है।  
इंदौर-भोपाल की तुलना में जबलपुर अधिक सुरक्षित 
टेक्नोपार्क का जायजा लेने के बाद  निवेशकों ने माना कि इंदौर, भोपाल की तुलना में जबलपुर शांत और सुरक्षित शहर है, जहाँ निवेश करना और काम को गतिशीलता प्रदान करना बड़े शहरों के मुकाबले सरल और सुगम होगा। उन्होंने कहा कि ऑनलाइन टेंडर के जरिए वो जबलपुर के आईटी पार्क में निवेश करने के लिए सबसे आगे रहेंगे और अपने पार्टनर्स को भी यहाँ इन्वेस्टमेंट करने के लिए प्रेरित करेंगे। माना जा रहा है कि  इन बड़े निवेशकों के इन्वेस्टर मीट में आने के बाद बरगी हिल्स के आईटी पार्क के दिन बदल जाएँगे। जिसका फायदा शहर को मिलेगा।

खबरें और भी हैं...