दैनिक भास्कर हिंदी: फेसबुक पर फेक अकाउंट बनाकर युवती को किया बदनाम, मामला दर्ज

September 19th, 2019

डिजिटल डेस्क,नागपुर। फेक अकाउंट बनाकर एक 19 वर्षीय युवती को बदनाम करने वाले आरोपी के खिलाफ जरीपटका पुलिस ने बुधवार को मामला दर्ज किया है। आरोपी द्वारा गत एक वर्ष से युवती को परेशान किया जा रहा था। पहले युवती ने इस ओर ध्यान नहीं दिया। लेकिन जब आरोपी ने सोशल मीडिया पर उसकी बदनामी की तो युवती सीधे पुलिस स्टेशन पहुंच गई।

मामला 7 दिसंबर 2018 का है। जब फरियादी युवती नागपुर में अपने रिश्तेदार के यहां जन्मदिन की पार्टी में आई थी। उस वक्त पीड़ित युवती के मामा की लड़की ने आरोपी दीपक मतलाने से उसकी जान-पहचान कर दी थी। वहीं उसका नंबर भी आरोपी को दे दिया था। फंक्शन के बाद फरियादी अपने गांव वापस चली गई थी। ऐसे में युवक द्वारा उसे फोन किया जाने लगा। पहले पहले तो युवती ने इसे हल्के में लिया। लेकिन बार-बार आरोपी दीपक द्वारा उसे फोन किया जाने लगा। जिससे परेशान होकर युवती ने उसका नंबर ब्लैकलिस्ट में डाल दिया था। इससे गुस्साए आरोपी ने युवती की फोटो फेक फेसबुक आईडी बनाकर अपलोड कर उसे बदनाम किया। यहां तक ही उसका गुस्सा शांत नहीं हुआ तो उसने युवती के मां के फोन पर फोन कर गाली-गलौच कर मारने की धमकी दी। आरोपी ने 50 हजार रुपये की मांग कर दी। ऐसे में परेशान होकर युवती ने सारा किस्सा घरवालों को बताया। जिसके बाद आरोपी के खिलाफ जरीपटका थाने में मामला दर्ज कराया गया।

गाड़ी किराये पर लगाने को लेकर 2 लाख से ज्यादा की धोखाधड़ी 

कलमना थाना अंतर्गत कंपनी में गाड़ी लगा देने की बात कहकर 14 लोगों से 2 लाख से ज्यादा रुपयों की धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है। फरियादी की शिकायत पर संबंधीत पुलिस स्टेशन में आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया है। फरियादी चंद्रकुमार सुखीलाल जंघेल (52) निवासी गुलशन नगर है। इनके पास गाड़ी क्रमांक एमएच 31 सीक्यू 7366 है। आरोपी अतुल बागडे ( 28) व उनके दो साथियों ने मिलकर फरियादी को उसकी गाड़ी एक कंपनी में किराये पर लगाने का लालच दिखाया। साथ उससे दस्तावेज आदि मांगकर फर्जी प्रक्रीयां कर 23 हजार रुपये ऐठ लिये, लेकिन काफी दिन होने के बाद भी फरियादी की गाड़ी कंपनी में किराये से नहीं लगाई गई। जिसके बाद फरियादी ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने आरोपियों से पूछताछ करने पर पता चला कि, शहर के 14 लोगों के साथ उन्होंने 2 लाख 15 हजार रुपये लेकर धोखाधड़ी की है। ऐसे में पुलिस ने मामला दर्ज किया है।

खबरें और भी हैं...