दैनिक भास्कर हिंदी: फेसबुक पर फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजना पड़ा महंगा, अश्लील मैसेज भेजकर दी धमकी

May 25th, 2018

डिजिटल डेस्क, नागपुर।  फेसबुक पर फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजना एक युवती को महंगा पड़ा।  अश्लील मैसेज भेजने से मना किया तो आरोपी ने उसे बदनाम करने की धमकी दे दी । फेसबुक पर युवती से दोस्ती करने के बाद उसे फेसबुक और वॉटस एप पर अश्लील मैसेज भेजने और उसका विरोध जताने पर युवती और उसके परिजनों को बदनाम कर उन्हें  जान से मारने की धमकी देने वाले आरोपी के खिलाफ   कोतवाली थाना में मामला दर्ज किया है। 

सांगली का रहने वाला है आरोपी 
आरोपी विशाल श्रीरंग मोहिते (26), मूलत: सांगली, महाराष्ट्र का निवासी है। पुलिस सूत्रों के अनुसार कोतवाली क्षेत्र में रहने वाली 25 वर्षीय युवती की जून 2017 में आरोपी विशाल मोहिते से फेसबुक पर दोस्ती हुई। विशाल फिलहाल मध्यप्रदेश में रहता है। विशाल और युवती के बीच जून 2017 से 22 मई 2018 के दरमियान कई बार बातचीत होती रही। फेसबुक पर बनी ये दोस्ती मोबाइल तक आ पहुंची।  आरोपी विशाल ने युवती से इस दौरान उसका मोबाइल नंबर हासिल कर लिया। उसने विशाल को अपना मोबाइल नंबर दे दिया। विशाल युवती से रोज फोन पर बातें करने लगा।  दिन में कई बार वह युवती को फोन कर परेशान करने लगा। वह युवती के फेसबुक और मोबाइल पर अश्लील मैसेज भेजने लगा। उसकी हरकतों से परेशान होकर युवती ने उससे बातचीत करना बंद कर दिया। 

अलग-अलग नंबरों से करता था फोन 
विशाल दूसरे-दूसरे नंबरों से  युवती और उसके परिजनों से गाली-गलौज करने लगा। वह आरोपी युवती को धमकाने लगा कि, वह उसकी फोटो सोशल मीडिया पर अपलोड कर उसे बदनाम कर देगा। वह इंटरनेट के माध्यम से भी उसका पीछा करने लगा था। युवती ने उससे परेशान होकर कोतवाली थाने में शिकायत दर्ज कराई।  प्रकरण में कोतवाली थाने की महिला पुलिस उपनिरीक्षक वी.डी. वडस्कर ने आरोपी के खिलाफ धारा 354(ड)(2), 506(2), 504 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।  पुलिस मामले की जांच कर रही है।