दैनिक भास्कर हिंदी: फडणवीस की मांग - शरजिल उस्मानी के खिलाफ हो कड़ी कार्रवाई

February 2nd, 2021

डिजिटल डेस्क, मुंबई। पुणे में आयोजित एल्गार परिषद में हिंदू समाज के बारे में आपत्तिजनक बयान देने वाले शरजील उस्मानी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग करते हुए विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पत्र लिखा है। इसके अलावा भाजपा विधायक अतुल भातखलकर ने भी उस्मानी के खिलाफ दिंडोशी पुलिस स्टेशन में लिखित शिकायत करते हुए एफआईआर दर्ज कर गिरफ्तारी की मांग की है। मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में फडणवीस ने कहा है कि 30 जनवरी 2021 को पुणे में आयोजित एल्गार परिषद में अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र शरजील उस्मानी ने आपत्तिजनक बयान दिया है। फडणवीस ने पत्र में लिखा है कि शरजील ने अपने भाषण में कहा कि हिंदू समाज बुरी तरीके से सड़ चुका है। ये जो लोग लिंचिंग करते हैं, कत्ल करते हैं, ये कत्ल करने के बाद अपने घर जाते हैं तो क्या करते होंगे अपने साथ? क्या करते है ये लोग कि वापस आकर हमारे बीच खाना खाते हैं, उठते बैठते हैं, फिल्में देखते हैं। अगले दिन फिर किसी को पकड़ते हैं, कत्ल करते हैं और नॉर्मल लाइफ जीते हैं। 

फणवीस ने लिखा है कि एक युवक राज्य में आता है और सीना ठोंककर हिंदुत्व पर छींटाकशीं कर निकल जाता है और कोई कार्रवाई नहीं होती। यह आश्चर्यजनक और शर्मसार करने वाला है। फडणवीस ने लिखा कि मुझे उम्मीद है कि पत्र मिलने के बाद शरजील के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर महाराष्ट्र में लाया जाएगा और सबक सिखाया जाएगा। फडणवीस ने पुराने अनुभवों को देखते हुए एल्गार परिषद की इजाजत देने पर भी सवाल उठाए हैं।

पुलिस से शिकायत

भाजपा विधायक अतुल भातखलकर ने दिंडोशी पुलिस स्टेशन में शरजील उस्मानी के खिलाफ लिखित शिकायत की है। शिकायत में शरजील के खिलाफ आपत्तिजनक भाषण के जरिए धार्मिक भावनाएं आहत करने के आरोप में आईपीसी की धारा 154, 153 ए, 235 ए, और 124 ए के तहत एफआईआर दर्ज करने की मांग की गई है। भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष विक्रांत पाटील ने भी राज्य के पुलिस महानिदेशक को पत्र लिखकर शरजील के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। 

 
 

खबरें और भी हैं...