फडणवीस बोले : जनता की नजरों में मैं आज भी हूं मुख्यमंत्री

October 12th, 2021

डिजिटल डेस्क, मुंबई। प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री तथा विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस को एक बार फिर से मुख्यमंत्री पद की याद आई है। फडणवीस ने कहा कि मुझे लगता है कि मैं आज भी मुख्यमंत्री हूं। पिछले दो सालों में प्रदेश की जनता ने मुझे कभी ऐहसास नहीं होने दिया कि मैं मुख्यमंत्री नहीं हूं। मंगलवार को नई मुंबई के एक कार्यक्रम में फडणवीस ने कहा कि मेरे पीछे भाजपा विधायक गणेश नाईक, भाजपा विधायक मंदा म्हात्रे, पूर्व विधायक नरेंद्र पाटील जैसे नेता खड़े हैं। इसलिए मुझे एक भी दिन नहीं लगा कि मैं मुख्यमंत्री नहीं हूं। मुझे लगता है कि मैं आज भी मुख्यमंत्री हूं। आप लोगों ने मुझे मुख्यमंत्री पद की कमी महसूस नहीं होने दी। फडणवीस ने कहा कि व्यक्ति किस पद पर है यह मायने नहीं रखता है बल्कि वह क्या करता है यह महत्वपूर्ण है। मैं पिछले दो सालों से एक दिन भी घर पर रुके बिना जनता की सेवा कर रहा हूं। फडणवीस ने कहा कि विपक्ष के नेता के रूप में मैं उत्तम काम कर रहा हूं। जिस दिन जनता का आशीर्वाद मिलेगा उस दिन मैं यहां पर दोबारा आऊंगा। 

गौरतलब है कि प्रदेश में साल 2014 के विधानसभा चुनाव में भाजपा को जनादेश मिला था। जिसके बाद फडणवीस ने भाजपा के पहले मुख्यमंत्री के रूप 31 अक्टूबर 2014 को शपथ ली थी। फिर साल 2019 के विधानसभा चुनाव के बाद फडणवीस ने राकांपा के वरिष्ठ नेता तथा वर्तमान उपमुख्यमंत्री अजित पवार के साथ हाथ मिलाकर 23 नवंबर 2019 को दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। हालांकि अजित पवार के समर्थन वापस लेने के बाद फडणवीस को 26 नवंबर 2019 को इस्तीफा देना पड़ा था। 

विपक्ष ने किया कटाक्ष 

फडणवीस के इस बयान पर महाविकास आघाड़ी के घटक दलों ने कटाक्ष किया है। राकांपा के प्रवक्ता तथा प्रदेश के अल्पसंख्यक विकास मंत्री नवाब मलिक ने कहा कि फडणवीस दो साल बाद भी मुख्यमंत्री पद की मानसिकता से उबर नहीं पाए हैं। उन्हें अब अपने मन से निकाल देना चाहिए कि वे मुख्यमंत्री हैं। उन्हें विपक्ष के नेता के रूप में काम करना चाहिए। विपक्ष का नेता पद भी मुख्यमंत्री के पद से कम नहीं है। जबकि प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता अतुल लोंढे ने कहा कि दो साल बीतने के बावजूद फडणवीस सपने से बाहर नहीं निकल पाए हैं। वे अभी तक सत्ता का मोह नहीं छोड़ पाए हैं। उन्हें वास्तविकता को स्वीकार करना चाहिए। 

 

खबरें और भी हैं...