मास्क न पहनने  और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न होने से अब आगे एक बार फिर कठिन चुनौती

Failure to wear masks and non-adherence to social distancing is once again a tough challenge
मास्क न पहनने  और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न होने से अब आगे एक बार फिर कठिन चुनौती
मास्क न पहनने  और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न होने से अब आगे एक बार फिर कठिन चुनौती

कोरोना पर लापरवाही पड़ सकती है भारी, सैम्पलिंग बढ़ते ही फैलाव भी बढ़ा, रिकवरी रेट घटा, संक्रमितों में इजाफा 
डिजिटल डेस्क जबलपुर ।
कोरोना संकट जो अभी तक नियंत्रित रहा लेकिन एक बार फिर से वह भयावह रूप ले सकता है। कोविड-19 में लापरवाही भारी पड़ सकती है। बढ़ते संक्रमण की रफ्तार और थोड़ा ही सही लेकिन घटा रिकवरी रेट यही दर्शा रहा है कि यह वायरस एक बार फिर तेजी से शहर में पैर पसार रहा है। विशेषज्ञों का कहना है कि सबसे बेहतर उपाय यही है कि मास्क को वैक्सीन ही मानकर हर समय उपयोग किया जाए, साथ ही सार्वजनिक स्थानों पर सोशल डिस्टेंसिंग के लिए बनाए गए नियमों का पहले की तरह पालन हो। यदि ऐसा नहीं होता है तो संक्रमण की रफ्तार 2020 के सितंबर माह की तरह सामने आ सकती है।  मंगलवार को कोरोना के 72 मामले सामने आए यह बीते दिन के मुकाबले 28 ज्यादा है। हालाँकि जाँचें ज्यादा हुईं लेकिन जाँचें ज्यादा होंगी तो संक्रमण की गति भी बढ़ती दिख रही है। रिकवरी रेट भी कुछ कम हुआ है। विशेषज्ञ चिकित्सक डॉ. अजय तिवारी कहते हैं कि जो नियम पहले से बनाए गए हैं यदि उनको ही गंभीरता पूर्वक अमल में लाया जाए तो इससे निपटा जा सकता है। पहले हमने यह कर दिखाया है लेकिन अब तो हर स्तर पर लापरवाही बरती जा रही है, जो बेहद चिंताजनक है। सड़कों पर ऑटो पूरी तरह सवारियों से  भरे हुए हैं।  स्कूल-कॉलेजों में भी कोरोना की गाइडलाइन दरकिनार है। एक तरह से सभी स्तरों पर सेहत से खिलवाड़ होता दिख रहा है। 
पामरे मुख्यालय के चार कर्मी कोरोना पॉजिटिव आने से हड़कंप
पश्चिम मध्य रेलवे के मुख्यालय जबलपुर के लेखा विभाग के 2 कर्मचारी और ईसीसी सोसाइटी के भी दो कर्मी कोरोना पॉजिटिव आने के बाद जोन कार्यालय में हड़कंप मच गया है। रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार अकाउंट सेक्शन के दो कर्मचारियों के पॉजिटिव आने के बाद मंगलवार को रेल प्रशासन  की ओर से जोन कार्यालय में प्रवेश करने वालों की जांच को सख्त करने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं।
होमसाइंस की बीमार छात्रा घर में क्वारंटीन 
होमसाइंस कॉलेज बीएससी प्रथम वर्ष की छात्रा में कोरोना के लक्षण मिलने से हड़कम्प मच गया। इसको लेकर खबर यह आई कि एक दर्जन छात्राएँ वायरस की गिरफ्त में आ गई हैं। कॉलेज प्रबंधन का इस पर कहना है कि सिर्फ एक छात्रा में सर्दी-जुकाम व बुखार के लक्षण होने पर 15 दिन पहले जाँच कराई गई थी। यह छात्रा बीते 15 दिनों से कॉलेज नहीं आ रही है। घर में इसे क्वारंटीन किया गया है।

Created On :   17 March 2021 9:58 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story