दैनिक भास्कर हिंदी: एक और फर्जी बाबा आया सामने: पति के इलाज के नाम पर महिला से किया रेप

October 15th, 2017

डिजिटल डेस्क, अकोला। पूरे देश में एक-एक कर कई फर्ज बाबाओं के मामले सामने आ रहे हैं। अभी हाल ही में हरियाणा से बाबा गुरमीत सिंह को रेप के मामले में सजा मिली है। एक ऐसा ही मामला अकोला में भी सामने आया है, जहां अंधविश्वास के सहारे कई बीमारियों के इलाज का दावा करने वाले एक ढोंगी बाबा ने शादीशुदा युवती को हवस का शिकार बनाया। 19 वर्षीय पीड़िता की शिकायत पर तेल्हारा पुलिस ने मामला दर्ज किया। इसके बाद पुलिस ने आरोपी नईम बाबा को पकड़कर हवालात में भेज दिया। पीड़ित युवती तलेगांव बाजार की रहने वाली है। जो 12 अक्टूबर की रात साढ़े 9 बजे अपने पति को लेकर बाबा के घर पहुंची थी। 

पढ़े: जैन मुनि शांति सागर रेप केआरोप में गिरफ्तार,आशीर्वाद लेने गई थी छात्रा

पति पर बताया था 4 भूतों का साया 

युवती को बाबा ने बताया कि उसके पति के शरीर में चार भूत हैं और उन्हें बाहर निकालना होगा। उनमें एक महिला का साया भी है। जिसे उतारने के लिए उसने युवती को कुछ त्यागने की बात कही। पति के इलाज के नाम महिला के साथ बाबा ने रेप किया। साथ ही किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी भी दी। 

पढ़े: हनीप्रीत ने कबूला: 'पंचकूला दंगों की मास्टरमांइड मैं ही हूं' 

अंधविश्वास की आड़ में रेप

लेकिन महिला के पति को इलाज के नाम पर हुई झाड़फूक के बाद भी आराम नहीं मिला, जिसके बाद डरी सहमी युवती ने परिजन को इस घटना की पूरी जानकारी दी, जिसके बाद महिला और उसके घरवालों ने थाने में शिकायत दर्ज की गई। पुलिस ने ढोंगी बाबा को पकड़कर सलाखों के पीछे भेज दिया। भूत-प्रेत और तंत्र-मंत्र के नाम पर बाबा झाड़फूक करता था। वो लोगों को नींबू पानी पिलाकर इलाज करता है। जिसके प्रचार से प्रभावित होकर विवाहिता अपने बीमार पति को लेकर पहुंची थी। लेकिन बीमार पति की झांडफूंक करने की बजाय बाबा ने युवती के साथ बलात्कार किया। इलाज के दौरान डॉक्टर के पास जाने की बजाए लोग अंधविश्वास का सहारा लेते हैं। उनकी इसी मनोदशा का गलत इस्तेमाल किया जाता है।