दैनिक भास्कर हिंदी: शादी का झांसा देकर दोस्त की बहन के साथ चार साल तक किया दुराचार

June 19th, 2019

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। कुंडम के घुधरई में रहने वाली एक युवती ने शादी का झांसा देकर उसका दैहिक शोषण करने का मामला दर्ज कराया है। आरोपी चौरई ग्राम का रहने वाला पुरुषोत्तम मार्को है और युवती के भाई का दोस्त है। पिछले चार साल से युवती से पुरुषोत्तम के प्रेम संबंध थे और वे बाद में भोपाल चले गए थे और वहाँ एक कम्पनी में काम करने लगे थे। उनके बीच दैहिक संबंध भोपाल में भी जारी रहे और युवक शादी का झांसा देकर दुराचार करता रहा। युवक द्वारा बाद में युवती से शादी से इनकार कर दिया गया, तो युवती अपने घर लौट आई और फिर उसने कुंडम थाने में दुराचार की रिपोर्ट दर्ज कराई।

लिव इन रिलेशन  के बाद शादी से इनकार 
ग्वारीघाट में किराए का मकान लेकर पिछले एक साल तक लिव इन रिलेशन में रखने के बाद शादी से इनकार करने वाले मुकुल वासनिक के खिलाफ दुराचार का मामला दर्ज किया गया है। इस मामले में 24 साल की युवती ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि एक साल पहले मुकुल से उसकी मुलाकात घर के काम के सिलसिले में हुई थी। उसने शादी की बात कहकर उसे ग्वारीघाट ले जाकर एक किराए के मकान में रखा। जब भी उससे शादी की बात की जाती, वह बहाना बना देता। बाद में उसने शादी से इनकार कर दिया। पुलिस ने आरोपी मुकुल के खिलाफ मामला दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है।

चाकू अड़ाकर ट्रक चालक को लूटा

अधारताल थाना क्षेत्र स्थित महाराजपुर हनुमान मंदिर के पास एक ट्रक चालक को तीन लुटेरों ने चाकू की नोंक पर  धमकाते हुए लूट लिया। इस घटना की रिपोर्ट चालक द्वारा थाने में दर्ज कराए जाने पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लुटेरोंं की पतासाजी करते हुए दो लुटेरों को देर रात गिरफ्तार किया, वहीं तीसरे आरोपी की तलाश की जा रही है। सूत्रों के अनुसार रायसेन हकीम खेड़ी निवासी 32 वर्षीय तैयूब खान ने थाने पहुँचकर रिपोर्ट दर्ज कराई कि वह ग्वालियर से कंटेनर क्रमांक एमपी 90एचएच 6877 में बिस्किट लोडकर रिछाई पहुँचा था। पिछली शाम 4 बजे के करीब महाराजपुर हनुमान मंदिर के समीप तीन युवकों ने ट्रक को रोका और चाकू अड़ाकर धमकाते हुए जेब से पर्स लूट लिया जिसमें साढ़े 4 हजार रुपये रखे हुए थे। रिपोर्ट पर लूट का मामला दर्ज कर पुलिस ने हुलिया के आधार पर लुटेरों की पतासाजी करते हुए, गोलू दाहिया उम्र 23 वर्ष व विजय पटेल उम्र 33 वर्ष निवासी महाराजपुर बावली को पकड़ा और पूछताछ करने पर उन्होंने लूट करना कबूल करते हुए अपने तीसरे साथी का नाम प्रदीप कोल बताया, पुलिस उक्त फरार आरोपी की तलाश में जुटी हुई है।