comScore

फालतू घूमने वालों पर गिरी गाज -रविवार को पूरा शहर था लॉकडाउन

फालतू घूमने वालों पर गिरी गाज -रविवार को पूरा शहर था लॉकडाउन

डिजिटल डेस्क जबलपुर। कोरोना संक्रमण की चेन को तोडऩे के लिए रविवार को शहर फिर लॉकडाउन की स्थिति में नजर आया। सुबह से प्रमुख चौराहों व सड़कों पर वर्दीधारी मोर्चा सँभाले हुए थे और सिर्फ आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सब कुछ बंद था। इस दौरान लोग घरों में कैद रहे। वहीं कुछ लोग नियमों की अनदेखी कर घरों से बाहर निकले तो उन्हें पुलिस ने रोका और पूछताछ की एवं बिना किसी कारण के घरों से बाहर निकलने वालों के खिलाफ कार्रवाई की गयी। 
 सूत्रों के अनुसार प्रशासन द्वारा रविवार को पूरा शहर लॉकडाउन किए जाने के निर्देश के बाद सुबह से शहरी थाना क्षेत्रों में पुलिस की तैनाती थी और थाने के वाहन अपने-अपने क्षेत्रों में भ्रमण कर लोगों से घरों के अंदर रहकर लॉकडाउन का पालन करने की अपील कर रहे थे। इस दौरान नियमों की उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्ती भी बरती जा रही थी। ज्ञात हो कि इससे पहले लॉकडाउन में ढील दिए जाने के बाद एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा के निर्देश पर  मास्क नहीं लगाने, वाहनों में दो सवारी बैठने व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के लिए 5 मई से चालानी कार्रवाई शुरू की गयी थी। इस कार्रवाई में अब तक 26 लाख 87 हजार रुपये का जुर्माना वसूला गया। वहीं रविवार को करीब आठ सौ से अधिक चालान काटकर करीब 80 हजार से अधिक की वसूली की गयी है।  वही नियमों का उल्लंघन कर दुकान खोलने वालों के खिलाफ भी अलग से कार्रवाई कर धारा 188, 269, 270 के तहत प्रकरण दर्ज किए गए हैं। 
हर चौराहे पर दिखी सख्ती 
एक दिन के लॉकडाउन का कड़ाई से पालन कराए जाने के लिए जिला पुलिस पूरी तरह मुस्तैद रही और सुबह से हर प्रमुख चौराहे पर डिवाइडर लगाकर वाहनों की चैकिंग की जा रही थी, वहीं कुछ सड़कों को बंद कर दिया गया था। चौराहों पर वाहनों की चैकिंग कर सिर्फ उन वाहनों को ही छोड़ा जा रहा था जिन्हें अनुमति थी या फिर  जो लोग घर से बाहर निकलने का  वाजिब कारण बता रहे थे। 
कंटेनमेंट क्षेत्रों में सन्नाटा 
लॉकडाउन के दौरान ओमती व बेलबाग थाना क्षेत्र में नए बने कंटेनमेंट क्षेत्रों में पुलिस टीम गलियों का भ्रमण कर लोगों से घरों में रहने की अपील करती रही और जहाँ भी लोग घरों के बाहर दिखाई पड़ते, उन्हें घरों के अंदर जाने की हिदायत दी जा रही थी। उधर पुलिस अधिकारी भी सुबह से स्थिति पर नजर रखे हुए थे। 
 

कमेंट करें
hygAr