आत्महत्या: मप्र में किसान ने खाद न मिलने पर खुदकुशी की, कांग्रेस ने सरकार को घेरा

October 29th, 2021

डिजिटल डेस्क, अशोकनगर/भोपाल। मध्य प्रदेश के अशोक नगर जिले में एक किसान ने जहर खाकर खुदकुशी कर ली है। परिजनों का आरोप है कि वह खाद न मिलने से परेशान था। किसान की आत्महत्या के मामले पर कांग्रेस ने सरकार पर हमला बोला है। मिली जानकारी के अनुसार अशोकनगर के ईसागढ़ थाने के पिपरोल गांव का मामला हैं।

यहां के निवासी विवेक यादव ने बताया है कि उनके बड़े भाई धनपाल यादव (40) ने खाद न मिलने से परेशान होकर जहर खा लिया। बीते कई दिनों से वे खाद के लिए लाइन में लग रहे थे मगर खाद न मिलने से परेशान हुए और जहर खा लिया।

बताया गया है कि धनपाल बुधवार की रात को घर पर अकेले थे, उसी दौरान उन्होंने यह कीटनाशक का सेवन कर लिया था। धनपाल की 12 बीघा जमीन है और उसी से उनका भरण पोषण होता रहा है। पिछले दिनों हुई बारिश के बाद वे वोबाई करना चाहते थे। खाद के अभाव ने उसे परेशान कर रखा था।

किसान की आत्महत्या को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने तंज कसा और ट्वीट कर सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा, ईसागढ़ जिला अशोकनगर मध्यप्रदेश में खाद नहीं मिलने पर किसान ने जहर खा कर आत्महत्या की। मामू ने सारा खाद उन क्षेत्रों में भेज दिया जहां उप चुनाव हो रहे हैं। 30 को वोट डला और उन क्षेत्रों में खाद मिलना बंद। जिन्होंने खाद अपने गोदामों में जमा कर लिया कालाबाजारी करेंगे।

आईएएनएस