बच्ची को खेलने मोबाइल नहीं दिया तो पिता ने किया हमला, दूसरे मामले में कुएं से मिला कंकाल

Father attacked for not permitted playing mobile to daughter
बच्ची को खेलने मोबाइल नहीं दिया तो पिता ने किया हमला, दूसरे मामले में कुएं से मिला कंकाल
बच्ची को खेलने मोबाइल नहीं दिया तो पिता ने किया हमला, दूसरे मामले में कुएं से मिला कंकाल

डिजिटल डेस्क, नागपुर। बच्ची को खेलने के लिए मोबाइल नहीं देने से गुस्साए पिता ने अपने साले के घर में ही हमला बोलकर  तोड़फाेड़ करते हुए जान से मारने की धमकी दी। इससे कुछ समय के लिए तनाव का माहौल बना रहा। घटित प्रकरण से आधा दर्जन हमलावरों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। सोमवारी क्वार्टर निवासी अशफाक मुस्ताक पठान (32) पेशे से व्यापारी है। उसकी फ्रीज, टीवी दुरुस्त केंद्र और कबाड़ की भी दुकान है, जबकि आरोपी मोहसीन नाजीर खान (32) वंजारी नगर निवासी है। मोहसीन भी पेशे से व्यापारी है और अशफाक का रिश्ते में बहनोई है। सोमवार की रात करीब पौने नौ बजे के दौरान अशफाक अपनी छह से सात वर्षीय भांजी मोहसीन की बेटी को अपने घर लेकर आया था। बच्ची को घर में छोड़ने के बाद अशफाक थोड़ी देर के लिए बाहर गया। वापस लौटने पर भांजी के मोबाइल से खेलती नजर आई।  अशफाक ने बच्ची से मोबाइल वापस लेकर फटकार भी लगाई। बाद में बच्ची को उसके घर छोड़ दिया। घर जाने के बाद बच्ची ने अपने पिता मोहसीन को खेलने के लिए मोबाइल नही देने की बात बताई। उस समय मोहसीन नशे में था और मामूली सी बात पर अशफाक से गाली-गलौज कर अपने दस पंद्रह साथियों के साथ अशफाक के घर में हमला बोल दिया। घरेलू सामान की तोड़फोड़ कर उसे जान से मारने की धमकी दी है। घटित प्रकरण से कुछ समय के लिए तनाव का माहौल बना रहा। इस बीच प्रकरण दर्ज कर मोहसीन और उसके एक साथी को घटना के तत्काल बाद िगरफ्तार िकया गया है, शेष फरार आरोपियों की तलाश जारी है। उपनिरीक्षक म्हात्रे प्रकरण की जांच कर रहे हैं। 
 

ग्राहक बनकर महिलाओं ने की लूटपाट

एक दुकान में ग्राहक बनकर आई दो महिलाओं ने दुकानदार के घर में घुसकर करीब 17 हजार रुपए का माल लूट लिया  फरार हो गईं। घटना निमखेड़ा क्षेत्र में हुई। पुलिस सूत्रों के अनुसार अरोली थाने से करीब 10 किमी दूर निमखेड़ा में एक दुकानदार के घर में दुकान पर दो महिलाएं ग्राहक बनकर आईं। उस समय दुकानदार शंकर पटिये की बेटी शीतल घर में अकेली थी। दोनों महिलाओं ने शीतल से गेहूं व चावल मांगा। जैसे ही शीतल घर के भीतर गेहूं लेने गई, उसके पीछे-पीछे दोनों महिलाएं भी घर में घुस गईं और शीतल के पीछे से बाल पकड़े और उसका मुंह दबाकर उसके गले के सोने के गहने व गल्ले से नकद 4 हजार रुपए का माल लूटकर फरार हो गईं। दोनों आरोपी महिलाओं ने जाते समय घर का दरवाजा बाहर से बंद कर दिया। शीतल ने पुलिस को बताया कि, मंगलवार को दोपहर करीब 1.30 बजे वह दुकान में बैठी थी। घर में ही किराना दुकान है। इस दौरान दो महिलाएं उसकी दुकान में आईं। एक महिला ने  गेहूं व चावल की मांग की। वह जैसे ही गेहूं-चावल लाने के लिए घर में गई। दोनों महिलाओं ने उसे घर में आकर पीछे से दबोच लिया और उसके बाद लूटपाट कर फरार हो गईं। घटना के बाद शीतल ने अरोली थाने में शिकायत की। पुलिस ने दोनों अज्ञात महिलाओं के खिलाफ  मामला दर्ज कर लिया है। फरार महिला आरोपियों की तलाश की जा रही है।  
 

धमकाकर गाड़ी व मोबाइल छीन लिया

उधर डरा धमकाकर एक व्यक्ति की गाड़ी व मोबाइल छीन लिया गया। घटना कलमना थाना अंतर्गत हुई है। फरियादी ने घटना के बाद संबंधित पुलिस स्टेशन में शिकायत की है। पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है। फरियादी सोमनाथ केदारनाथ गोदी (52) निवासी बिनाकी सोनार ओली, नागपुर है। सोमवार को वह कलमना हद में रेलवे क्रासिंग के सामने गुलशन नगर में अपने एक दोस्त के साथ बातचीत कर रहा था। तभी आरोपी चमड़ा (30) वहां अपने दो दोस्तों के साथ आया। उसने फरियादी से पैसों की मांग की। फरियादी पैसे देने से इनकार किया। जिसके बाद गुस्साएं आरोपी ने उससे धक्का-मुक्की करना शुरू की। फरियादी के जेब से मोबाइल निकाल लिया। वही उसकी गाड़ी (एमएच 49 एल 1450) भी छीनकर भाग गए।
बदमाश को जेल भेजा

 

तड़ीपार होने के बाद भी शहर में रहकर देता रहा गंभीर वारदातों को अंजाम

कुख्यात बदमाश की जेल में रवानगी की गई। कार्रवाई से परिसर के नागरिकों ने राहत मिली। आरोपी लखन उर्फ रोहन शैलेष धुरिया हज हाउस के पीछे गणेश चौक निवासी है। लखन कई गंभीर वारदातों में लिप्त रहा है। चोरी, डकैती, लूटपाट, हत्या का आदि प्रकरण उसके खिलाफ दर्ज हैं। जिसके चलते उसके खिलाफ कई बार प्रतिबंधक और तड़ीपार की कार्रवाई भी हुई है। इसके बावजूद वह शहर में रहकर गंभीर वारदातों को अंजाम देते रहा, हाल ही में उसने नंदनवन क्षेत्र में एक बियर बार में बिल को लेकर हुए विवाद में अपने साथियों के साथ हमला बोला था। गल्ले से 55 हजार रुपए की नकदी और तोडफोड़ की थी। इस मामले में लखन फरार था। इसके अलावा पांचपांवली, तहसील आदि थानोें में भी उसके खिलाफ गंभीर प्रकरण दर्ज हैं। पुलिस की नाक में उसने दमकर रखा था। जिससे पुलिस आयुक्त डॉ. भूषणकुमार उपाध्याय के निर्देश पर आरोपी लखन की रवानगी जेल में की गई है। कार्रवाई से परिसर के नागरिकों ने राहत की सास ली है।

 

कुएं में मिला 15 साल पुराना कंकाल

मंगलवार को गिट्टीखदान थाना अंतर्गत एक सनसनीखेज मामला उजागर हुआ है। पेंशन नगर में सफाई के दौरान एक कुएं में 15 वर्ष पुराना मानवी कंकाल मिला है। जिसके बाद यहां लोगों की भीड़ लग गई थी। पुलिस ने कंकाल को फॉरेंसिक जांच के लिए भेज दिया है। फिलहाल यह कंकाल किसका है, यह हत्या है या आत्महत्या है? जैसे कई सवाल पुलिस के सामने हैं। गिट्टीखदान पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच आरंभ की है। पेंशन नगर में एक वर्षों पुराना कुआं है। अब तक इसकी सफाई नहीं हुई थी। लेकिन पानी की किल्लत कहे या फिर सफाई अभियान। मंगलवार को मनपा कर्मचारियों ने इसकी सफाई करना शुरू किया था। कुएं का पानी उपयोग में लाया जा सके इस कवायद में कुआं खाली करने मोटर से पानी निकाला जा रहा था। लेकिन उस वक्त सब सकते में आ गए जब कुएं के नीचले हिस्से में एक मानवी कंकाल फंसा मिला। इसे देखते ही कर्मचारियों के होश उड़ गए। सभी डरकर बाहर निकले, तो यह बात आग की तरह मोहल्ले में फैल गई। देखते ही देखते लोगों की भीड़ कंकाल देखने के लिए उमड़ने लगी। सफाई कर्मचारियों ने इसकी जानकारी पुलिस को देते ही गिट्टीखदान पुलिस मौके पर पहुंची। वहीं कंकाल को बाहर निकाला गया। कंकाल की हालत देख यह 10 से 15 साल पुराना होने का कयास लगाया जा रहा है। कंकाल को लेकर तरह-तरह की अटकलें भी लगाई जा रही थी। हालांकि इसको लेकर कोई पुख्ता जानकारी नहीं मिल सकी है। कंकाल महिला या पुरुष का है, यह भी साफ नहीं हो सका है। ऐसे में कंकाल को फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा गया है। रिपोर्ट के बाद रहस्य का खुलासा हो सकेगा।  
                


 

 

Created On :   25 Sep 2019 1:04 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story