आईपीएल सट्टा में फरार आरोपी के पिता ने की आत्महत्या

Father of absconding accused commits suicide in IPL betting
आईपीएल सट्टा में फरार आरोपी के पिता ने की आत्महत्या
बेटे की असमाजिक गतिविधियों पर पिता की आत्मग्लानी या और कुछ कारण स्पष्ट नहीं, चर्चा है, किन राजनेताओं के शह पर चल रहा था आईपीएल सट्टा में फरार आरोपी के पिता ने की आत्महत्या


डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा/सौंसर। आईपीएल सट्टे के आरोप में फरार चल रहे आरोपी के पिता ने मंगलवार को सुसाइड कर लिया। आत्महत्या का अधिकृत कारण अभी स्पष्ट नहीं हुआ, लेकिन घटना को सट्टे की कार्रवाई से सामाजिक अपमान की बात से जोडकऱ देखा जा रहा है। मंगलवार की घटना में पुलिस आत्महत्या के कारण पर फिलहाल कुछ भी कहने को तैयार नहीं है। पुलिस ने मर्ग कायम कर प्रकरण जांच में लिया है।
जानकारी के अनुसार नगर के वार्ड 12 निवासी 69 वर्षीय सेवानिवृत्त शिक्षक ताराचंद पिता बेनिराम बाविस्टाले का शव निवास स्थान से कुछ ही दूरी पर पुराने कुएं में मिला। मृतक सुबह घर में अपने कमरे में दिखाई नहीं देने पर परिवार के सदस्यों ने उनकी खोजबीन शुरु की। कुछ समय बाद कालोनी के पुराने कुएं के निकट उसकी चप्पल देखाई देने पर परिवार के सदस्यों ने कुएं में कूद कर आत्महत्या करने का संदेह जताया और पुलिस को सूचना दी। टीआई रघुनाथ खातरकर ने बताया कि पीएम रिपोर्ट में मौत का कारण डूबना बताया गया है। मामले में मर्ग कायम कर जांच में लिया है। इधर नगर में चर्चा है कि गोलू स्थानीय राजनेताओं के शह पर आईपीएल सट्टें का किंग बना हुआ था। नेता सत्ता से जुड़े होने के कारण लोग इन राजनेताओं का नाम लेने से कतरा रहे हैं।
कीचड़ में फंसी थी बॉडी
मौके पर पहुंची पुलिस ने कुएं के निकट चप्पल होने के संदेह पर कुएं में मोटर पंप लगा कर पानी खाली करने पर बॉडी कीचड़ में फंसी मिली। बॉडी कुएं से निकालकर सुबह 11 बजे पीएम के लिए सिविल अस्पताल पहुंचाई गई। 4.30 बजे नगर के स्थानीय मोक्षधाम में अंतिम संस्कार किया गया।
फरार बेटे ने दी मुखाग्नि
पिता के अंतिम संस्कार में एक मात्र बेटा गोलु ने मुखाग्नि दी। जबकि पुलिस के रिकार्ड में गोलु फरार चल रहा है। इस पर पुलिस अधिकारी मानवीय संवेदना का मामला होना बता रहे है।
यह कार्रवाई हुई थी
25 अप्रैल को सौंसर पुलिस ने रामाकोना में आईपीएल सट्टा खिलाने के आरोप में सात सटोरियों पर कार्रवाई की थी। 7 आरोपी में से 6 को पुलिस ने मौके पर पकड़ा था। मुख्य सरगना के रुप में गोलू बाविस्टाले का नाम सामने आया था वह कार्रवाई के दिन से फरार था। बीते पंद्रह दिन में पुलिस गोलू बाविस्टालें को नहीं खोज पा रही थी।
अंदर की बात
फरार गोलू के पिता ने आत्महत्या क्यों की इसका अभी अधिकृत कारण सामने नहीं आया है? भास्कर से चर्चा में जिम्मेदार पुलिस अधिकारी से हुई बातचीत में बताया जा रहा है कि 15 दिन से फरार चल रहा गोलू सोमवार की रात घर आया था। इस दौरान पिता ने उसके इस तरह की असामाजिक गतिविधियों पर शामिल होने पर नाराजगी जताई और कहा कि इन राजनेताओं का पीछा छोड़ दे,  सट्टा चलाना बंद कर। तेरी इस तरह की हरकत से समाज में मेरी बदनामी हो रही है। मैं आत्मग्लानी में जी रहा हूं।  (पुलिस अधिकारी से इस चर्चा का प्रमाण है)
इन का कहना है...
मृतक के पास कोई सुसाईड नोट नहीं मिला है। कुएं से बॉडी निकालने के बाद पंचनामा तैयार किया है। मामले में मर्ग कायम कर जांच शुरु की है।  पीएम रिपोर्ट में डूबने से मौत होना बताया है।
- एसपी सिंह, डीएसपी

Created On :   10 May 2022 5:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story