comScore

एफडीए की कार्रवाई : 7 लाख का खाद्य तेल जब्त, बेसन- मैदा भी बरामद

एफडीए की कार्रवाई : 7 लाख का खाद्य तेल जब्त, बेसन- मैदा भी बरामद

डिजिटल डेस्क, नागपुर। अन्न व औषधि प्रशासन (एफडीए) विभाग ने शहर के कारोबारी इलाके मस्कासाथ, इतवारी व चिखली ले-आउट में एक साथ छापामार कार्रवाई कर आधा दर्जन से ज्यादा तेल कारोबारियों से 7 लाख से ज्यादा का खाद्य तेल जब्त किया। एफडीए ने यह कार्रवाई घटिया क्वालिटी का तेल होने के संदेह में की है। जब्त तेल के नमूने जांच के लिए प्रयोगशाला भेजे गए हैं। इस कार्रवाई से तेल कारोबारियों में हड़कंप मच गया है।   दीपावली को देखते हुए मिठाई, नमकीन व विविध खाद्य पदार्थों की मांग बढ़ जाती है।

खाद्य पदार्थ बनाने के लिए बड़े पैमाने पर तेल व बेसन का इस्तेमाल होता है। एफडीए ने मस्कासाथ, इतवारी व चिखली ले-आउट में मे. येनूरकर ट्रेडिंग, मे. दिनेश ट्रेडिंग, मे. जय गणेश ट्रेडर्स, मे. मोतीयानी ब्रदर्स, मे. उदय ट्रेडिंग, मे. श्री शंकर ऑइल स्टोर्स, मे. किशनानी ट्रेडिंग, मे. महालक्ष्मी ट्रेडर्स, मे. शक्ति ऑइल ट्रेडर्स पर कार्रवाई करते हुए अलग-अगल ब्रांड के सोयाबीन, मूंगफली व पाम तेल जब्त किया। इसके अलावा बेसन व मैदा भी जब्त किया गया। कुल 7 लाख 9 हजार 912 रुपए का माल जब्त किया गया। एफडीए ने तेल के नमूने जांच के लिए प्रयोगशाला भेज दिए हैं। जांच रिपोर्ट मिलने के बाद अन्न सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई की जाएगी। एफडीए ने खाद्य तेल, बेसन व मैदा  में मिलावट होने का संदेह होने पर 07122562204 पर जानकारी देने का आह्वान किया है।  एफडीए के सह आयुक्त (खाद्य) चंद्रकांत पवार के मार्गदर्शन व सहायक आयुक्त शरद कोलते के नेतृत्व में की गई कार्रवाई में खाद्य सुरक्षा अधिकारी अभय देशपांडे, मनोज तिवारी, आनंद महाजन, विनोद धवड़ व प्रफुल्ल टोपले शामिल थे।  

पिता की हत्या का प्रयास, बेटों से मारपीट
जरीपटका क्षेत्र में एक युवक के पिता पर हमला कर उसकी हत्या का प्रयास किया गया। घायल का नाम अतुल शेंडे है। आरोपियों ने अतुल के बेटे वैभव और उसके छोटे भाई से भी मारपीट की। पुलिस सूत्रों के अनुसार इंदोरा निवासी वैभव अतुल शंेडे शुक्रवार को अपने छोटे भाई व मित्र के साथ बाहर से जन्मदिन मनाकर घर लौटा। वह चौक में खड़ा था। इस दौरान उसके पड़ोसी आरोपी राहुल खोब्रागडे ने अपने मित्र गोलू उर्फ गौरव बाणमारे  भंडार मोहल्ला जरीपटका, नागपुर निवासी के साथ वैभव के पिता का नाम लेकर गालियां दे रहे थे।

वैभव के छोटे भाई ने आरोपी राहुल और गोलू से गाली देने से मना किया। इस बात से चिढ़कर आरोपियों ने वैभव के छोटे भाई के साथ मारपीट शुरू कर दी। मामला शांत हो गया। उसके बाद आरोपियों ने फिर से उसके पिता का नाम लेकर गालियां देने लगे। जब दोबारा वैभव ने गाली देने का कारण पूछा तो आरोपियों ने सड़क किनारे खड़े वाहन से धारदार शस्त्र निकाला। आरोपियों ने वैभव के पिता अतुल शेंडे के सिर पर हमला कर जख्मी किया।  वैभव अपने पिता को बचाने दौड़ा, तो आरोपी  गोलू बाणमारे ने उसकी पिटाई की। इस मामले में वैभव शेंडे की शिकायत पर जरीपटका थाने के अधिकारी नवनाथ देवकाते ने उक्त आरोपियों पर धारा 307,323,506(2) 34 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। घायल अतुल शेंडे का मेयो अस्पताल में उपचार शुरू होने की जानकारी देवकाते ने दी है।
 

कमेंट करें
OQ3cU