दैनिक भास्कर हिंदी: एफडीए ने मारा छापा , 9 लाख की प्रतिबंधित मीठी सुपारी सहित माल जब्त

August 29th, 2019

डिजिटल डेस्क, नागपुर। राज्य सरकार ने सुगंधित तंबाकू और मीठी सुपारी को प्रतिबंधित कर दिया है। इसके बाद भी यह शहर में धड़ल्ले से बेची जा रही है। शहर के गोदामों में यह माल भरा पड़ा है। यह एफडीए की कार्रवाई से पता चलता है।  वाड़ी के एक गोदाम में एफडीए ने छापा मारा। गोदाम से 75 बोरियां करीब 9 लाख की मीठी सुपारी का माल जब्त किया गया। मालवाहक वाहन को भी जब्त किया गया है। यह कार्रवाई राकां के एक कार्यकर्ता की खबर पर की गई।  

यह है मामला
सूत्रों के अनुसार, वाड़ी शिवाजी नगर में नागपुर-इंदौर रोडवेज का गोदाम है। बुधवार को यहां पर एफडीए ने छापामार कार्रवाई कर अन्नी गोल्ड स्वीट सुपारी की 75 बाेरियां मीठी सुपारी व एक मालवाहक वाहन को जब्त किया। यह कार्रवाई एफडीए के अधिकारी किरण गेडाम ने सहयोगियों के साथ की। एफडीए के अधिकारियों ने बताया कि देवानंद वडिचार नामक व्यक्ति मालवाहक वाहन में प्रतिबंधित माल भरकर ले जा रहा था। इस बारे में राकां के कार्यकर्ता एकनाथ फलके को सूचना मिली।

गोदाम पर पहुंचकर उसने वडीचार को रोका और एफडीए को सूचना दी। दोपहर करीब 2 बजे एफडीए के अधिकारी किरण गेडाम पहुंचे।  तब तक फलके ने माल के साथ वाहन चालक को रोककर रखा था। एफडीए के अधिकारियों ने माल जब्त कर गोदाम को सील कर दिया है। घटनास्थल पर वाड़ी थाने के सिपाही   भास्कर राऊत, बिपिन रक्षे भी सहयोगियों के साथ पहुंचे। कार्रवाई के दौरान गोदाम के  मालिक सिराज भाई मौजूद नहीं था। यह माल भारत बुधराज का बताया गया है। कार्रवाई के समय वह भी वहां मौजूद नहीं था। यह कार्रवाई शाम करीब 7.30 बजे तक चलती रही। मामले की शिकायत वाड़ी थाने में की गई है। 

गौरतलब है कि विगत कई दिनों से उपराजधानी सुपारी के अवैध कारोबार और घटिया सुपारी की बड़े पैमाने में कालाबाजारी को लेकर सुर्खियों में रहा है। सुपारी से जुड़े अवैध कारोबार में कई बड़े-बड़े नाम सामने आने के बाद लगातार कार्रवाई की जा रही है।

खबरें और भी हैं...