comScore

ससुराल पक्ष की प्रताडऩा से तंग आकर युवक ने की थी आत्महत्या, जांच में खुलासा

ससुराल पक्ष की प्रताडऩा से तंग आकर युवक ने की थी आत्महत्या, जांच में खुलासा


डिजिटल डेस्क जबलपुर। अधारताल थानांतर्गत खजरी गाँव में 24 अप्रैल को 28 वर्षीय युवक उमेश पटेल ने फाँसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी, मामले की जाँच के बाद पता चला है कि उमेश को  ससुर व साले द्वारा लगातार प्रताडि़त िकया जा रहा था, जिसके चलते उसने आत्मघाती कदम उठाया।
50 लाख रुपए और जमीन की मांग-
पुलिस ने बताया कि मृतक उमेश की जेब में मिले सुसाइड नोट के आधार पर जाँच की गई तो सामने आया कि पाटन के चौपद गाँव िनवासी उमेश के ससुर महेश पटेल तथा साले भैयाजी द्वारा 50 लाख रुपये एवं जमीन की माँग उमेश से की जा रही थी। इस संबंध में साक्षियों एवं परिजनों के भी कथन लिये गये, जिन्होंने बताया कि उमेश पटेल की पत्नी रामेश्वरी ने वर्ष 2017 में बीमारी के चलते फाँसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी।
न्यायालय ने सुनाया फैसला-
इस मामले में ससुराल पक्ष द्वारा उमेश व उसके परिजनों के खिलाफ प्रताडऩा का मामला दर्ज कराया गया था, जो न्यायालय में विचाराधीन  है। इसी मामले में 22 व 23 अप्रैल को न्यायालय में पेशी के दौरान ससुर महेश तथा साले भैयाजी ने उमेश से 50 लाख रुपये तथा जमीन की माँग की थी, नहीं देने पर पूरे परिवार को जान से खत्म करने की धमकी दी थी, जिसके चलते उमेश परेशान था और उसने आत्महत्या जैसा कदम उठा लिया। पुलिस ने आरोपी महेश व भैयाजी पटेल के खिलाफ मामला दर्ज कर विवेचना में लिया है।

कमेंट करें
7mDFj