दैनिक भास्कर हिंदी: पति के सामने ही महिला वकील ने तीसरे माले से लगाई छलांग , एक दिन पहले ही नए फ्लैट में आए थे रहने

October 1st, 2019

डिजिटल डेस्क, नागपुर। पति के सामने ही महिला वकील ने तीसरे माले से छलांग लगा दी जिससे उसकी मौत हो गई। घटित प्रकरण से महिला का पति पुलिस के संदेह के घेरे में है। घटित प्रकरण को लेकर आरोप-प्रत्यारोप का दौर चला। इससे कुछ समय के लिए तनाव का माहौल बना रहा। इस बीच मंगलवार की सुबह हुड़केश्वर थाने में आकस्मिक मृत्यु का प्रकरण दर्ज किया गया है।

जानकारी के अनुसार मृत महिला वकील सोनाली अमरदीप रंगारी (30)  आनंद विहार कालोनी निवासी है। रात लगभग साढ़े दस से ग्यारह बजे के दौरान सोनाली और उसका उसका पति पर बातें कर रहे थे। पति देर से घर पहुंचा था। इस बात पर सोनाली नाराज भी हुई थी। इसके एक दिन पहले ही उसके फ्लैट का वास्तु पूजन हुआ था । समारोह में भी पति-पत्नी के बीच रिश्तेदारों ने आपस में दूरियां देखी। सोनाली का कहना था कि अमरदीप अब उसका पहले जैसे ध्यान नही देता है। इस बात को लेकर हुई कहासुनी से सोनाली ने अमरदीप को धमकी दी थी कि ऐसा ही चलता रहा तो वह अपने भाई के पास चली जाएगी। दरअसल एक वर्ष पूर्व उसके डॉक्टर भाई ने आत्महत्या की है। घटना वाले दिन भी पति-पत्नी के बीच अनबन हुई सोमवार और मंगलवार की दरमियानी रात में सोनाली ने अपार्टमेंट के तीसरे माले से छलांग लगा दी। सिर व शरीर के अन्य भागों में गंभीर चोट आने से उसकी मौत हो गई। मेडिकल अस्पताल ले जाने पर चिकित्सकों ने  उसे मृत घोषित किया। सोनाली और अमरदीप दोनों ही पेशे से वकील हैं।

लगभग ढाई तीन वर्ष पहले उनकी शादी सामाजिक रीतिवाजों के अनुसार हुई थी। दोनों को डेढ़ वर्षीय जुड़वा बेटा-बेटी हैं।  प्रसूति के बाद से सोनाली ने कोर्ट जाना बंद किया था। वर्तमान में करीब एक महीने पहले ही वह नए फ्लैट आनंद विहार में स्थानांतरित हुए थे और घटना के एक दिन पहले ही उन्होने फ्लैट में वास्तु-पूजा रखी थी। जिसमें सभी रिश्तेदार और मित्र परिवार को आमंत्रित किया गया था। इसके पहले वे  किराए से रहते थे। घटित प्रकरण अमरदीप की मौजूदगी मेंहुआ है। घटना को लेकर आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी चला है। उपनिरीक्षक पाटील ने घटित प्रकरण को संदिग्ध बताते हुए जांच के दायरे में पति के होने का संदेह जताया है। जिससे पति के खिलाफ प्रकरण भी दर्ज होने की संभावना जताई है। फिलहाल मामले को आकस्मिक मृत्यु के तौर पर दर्ज किया गया है। जांच जारी है।

खबरें और भी हैं...