मुंबई : बांद्रा स्टेशन के पास झुग्गी बस्ती में लगी भयानक आग

fierce fire near the Bandra station of mumbai
मुंबई : बांद्रा स्टेशन के पास झुग्गी बस्ती में लगी भयानक आग
मुंबई : बांद्रा स्टेशन के पास झुग्गी बस्ती में लगी भयानक आग

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मुंबई के बांद्रा स्टेशन के पास के इलाके बेहरामपाडा में भयानक आग लग गई। आग लगने का कारण सिलेंडर का फटना बताया जा रहा है। देखते ही देखते आग ने भयानक रूप ले लिया। दमकल की 16 गाड़ियों और 10 वाटर टैंकर की मदद से करीब ढाई घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। आग की चपेट में आने से दमकल कर्मी समेत दो लोग मामूली रूप से जख्मी हुए हैं बताया जा रहा है कि दमकल कर्मी आग बुझाते वक्त घायल हुआ था।हादसे से शहर में लोकल ट्रेन सेवा प्रभावित हुई है। हादसे के बाद से ही बांद्रा से हार्बर लाइन की ट्रेनों को रोक दिया है।

मशक्कत के बाद आग पर काबू

दमकल विभाग के मुताबिक आग गुरुवार को सवा तीन बजे के करीब लगी। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे दमकल विभाग ने आग पर काबू पाने की कोशिश शुरू कर दी। आग स्टेशन से सटे झोपड़ों में लगी थी और इसकी तपन टिकट खिड़की तक महसूस की जा सकती थी। स्टेशन परिसर भी धुंए से भर गया था। इसके अलावा स्टेशन से सटे स्काईवॉक और उसके नीचे लोगों की आवाजाही एहतियातन बंद करनी पड़ी थी। 

पहले भी आग लगने की घटनाएं सामने आई

रेलवे स्टेशन से सटकर अवैध रुप से कई बहुंजिला घर बना दिए गए हैं। आग लगने के बाद लोगों ने अपने घर का सामान रेलवे ट्रैक पर फेंक दिया जिसके चलते हर्बर रेल सेवा थोड़ी देर के लिए बंद करनी पड़ी। आग की चपेट में आने से दमकल कर्मी अरविंद घाडगे और रिजवान सैयद नाम का एक शख्स घायल हो गया। यहां पहले भी आग लगने की घटनाएं सामने आ चुकी हैं।बांद्रा स्टेशन के पास शाम को बेहरमपाड़ा इलाके में भीषण आग लग गई। हादसे में एक शख्स के घायल होने की खबर आ रही है, जो फायरमैन बताया जा रहा है। व

Created On :   26 Oct 2017 4:36 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story