दैनिक भास्कर हिंदी: कोतवाली थाने में लगी आग, कीमती दस्तावेज जलकर खाक

April 19th, 2019

डिजिटल डेस्क, शहडोल। कोतवाली थाना में अचानक आग लगने से हड़कंप मच गया। आग लगते ही पुलिसकर्मी थाना के बाहर आ गए और आग लगने की सूचना दमकल विभाग को दी। मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया गया है। इस हादसे में कीमती दस्तावेज जलकर खाक हो गए।  

मच गई अफरा तफरी-
कोतवाली में उस समय बड़ा हादसा टल गया, जब भवन में आग लग गई। घटना में जन हानि तो नहीं हुई और न ही रिकार्ड आदि जल पाए, लेकिन बिजली की वायरिंग जल गई। जिस पर टेम्प्रेरी कनेक्शन कराया गया है। यह घटना गुरुवार की दोपहर 1.30 बजे से 2 बजे के बीच हुई। भवर में सीढ़ी के पास लगे पावर सप्लाई में अचानक तेज आवास के सार्ट सर्किट हुई और आग भड़क उठी। कोतवाली में मौजूद स्टॉफ में अफरा तफरी मच गई। तत्काल फायर बिग्रेड को बुलाने के साथ आग बुझाने के प्रयास शुरु किए गए। कुछ ही देर बाद नगर पालिका की फायर बिग्रेड पहुंची और आग पर काबू पाया। इसके पूर्व पूरा भवन धुएं से भर गया।

कार्य हुआ प्रभावित-
टीआई रावेंद्र द्विवेदी ने बताया कि वह तो गनीमत रही कि रात के समय हादसा नहीं हुआ नहीं घटना का बड़ा रूप हो सकता था। क्योंकि रिकार्ड आदि जल सकते थे। कम्प्यूटरों को भी नुकसान हो सकता था। उन्होंंने बताया कि कोतवाली में ऑन लाइन कार्य होता है। वायरिंग जलने से कुछ घंटों के लिए कार्य प्रभावित हुआ। अलग से लाइन खिंचवाकर लाइट चालू कराई गई। अभी भी कुछ कमरों में अंधेरा है।

दो दिन उस्लापुर तक ही जाएगी गोंदिया एक्सप्रेस-
दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के रायपुर रेल मंडल के अंतर्गत आटोमेटिक सिंगनिलिंग एवं बिलासपुर-रायपुर के बीच विद्युतीकरण सहित अनेक कार्यों के कारण 21 अप्रैल से 22 घंटो के लिए कुछ यात्री गाड़ियों का परिचालन प्रभावित रहेगा। बिलासपुर मण्डल कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार 20-21 अप्रैल को बरौनी-गोंदिया एक्सप्रेस अप डाउन उसलापुर एवं गोंदिया के बीच रदद रहेगी। 20-21 अप्रैल को छपरा-दुर्ग सारनाथ एक्सप्रेस अप डाउन बिलासपुर एवं दुर्ग के बीच रद्द की गई है।