दैनिक भास्कर हिंदी: नागपुर के वेरायटी चौक पर इटरनिटी मॉल में लगी भीषण आग

May 30th, 2018

डिजिटल डेस्क, नागपुर। सीताबर्डी में वेरायटी चौक स्थित इटरनिटी मॉल जलकर खाक होने से बच गया। मंगलवार की सुबह करीब 5.30 बजे मॉल की पहली मंजिल पर एक दुकान के अंदर भीषण आग लग गई। दमकल विभाग के 7 वाहनों ने करीब 3 घंटे की मशक्कत के बाद काबू पाया। दुकान का बिलिंग काउंटर और अन्य सामग्री जलकर खाक हो गई। आग की यह घटना एफबीबी (फैशन एट किंग) नामक दुकान में हुई। वहां तैनात सुरक्षा रक्षकों ने मॉल की इस दुकान के अंदर से धुआं निकलता देखा और दमकल विभाग को सूचना दी।

आग में लाखों रुपए का माल जलकर खाक हो गया। आग का कारण शार्ट सर्किट बताया गया है। आग जिस दुकान में लगी थी, यह पारस जैस्वाल नामक व्यवसायी की बताई गई है। इस मॉल की प्रबंधक निकिता अग्रवाल हैं। दुकान में फैशन से संबंधित चीजें जैसे कपडे़ आदि होने के कारण आग तेजी से फैल गई। दमकल विभाग के अनुसार वेरायटी चौक में इटरनिटी मॉल में मंगलवार को आग लग गई। दमकल विभाग के अधिकारियों- कर्मचारियों ने आग पर काबू पा लिया। आग में दुकान के बिलिंग काउंटर, नकदी, एलईडी टीवी, एसी और फर्नीचर जलकर नष्ट हो गया।

आग लगने पर वहां तैनात सुरक्षा रक्षकों में खलबली मच गई। इस मॉल के अंदर सिनेमाहाल, होटल, बडी कंपनियों के कपडों के शोरुम से लेकर अन्य व्यवसायिक दुकानें हैं। मंगलवार को आग लगने पर दमकल कर्मियों ने घटनास्थल पर पहुंचकर आग पर काबू पाने में जुट गए। दमकल विभाग के अधिकारियों ने बताया कि आग संभवत: शार्ट सर्किट से लगी। मजे की बात यह है कि पुलिस को भनक तक नहीं लगी, जब दमकल कर्मचारी आग बुझा रहे थे, तब इस बारे में पुलिस को पता चलने पर सीताबर्डी पुलिस घटनास्थल पर पहुंची, जबकि थाने के सडक की दूसरी ओर इटरनिटी मॉल बना है।