comScore

एमडी ड्रग्स मामले में 5 पुलिस कर्मचारी गिरफ्तार, दो आरोपियों को पकड़ने के बाद लाखों रुपए लेकर छोड़ा

एमडी ड्रग्स मामले में 5 पुलिस कर्मचारी गिरफ्तार, दो आरोपियों को पकड़ने के बाद लाखों रुपए लेकर छोड़ा

डिजिटल डेस्क, नागपुर। नंदनवन थाने के डीबी स्क्वाड के 5 पुलिस कर्मियों को गिरफ्तार किया गया है। इन पुलिस कर्मियों पर आरोप है कि  एमडी ड्रग्स के दो तस्करों को मदद की। इन पुलिस कर्मियों ने दो एम डी ड्रग्स तस्करों को पकड़ा था। उनसे करीब 270 ग्राम एमडी ड्रग्स पावडर जब्त किया था। पुलिस कर्मियों ने दोनों ड्रग्स तस्करों से ड्रग्स जब्त किया लेकिन उन्हें गिरफ्तार नहीं किया।

सूत्र बताते हैं कि इन पुलिस कर्मियों ने दोनों ड्रग्स तस्करों से 2 लाख 70 हजार रुपए लेकर उन्हें छोड़ दिया। आरोपी पुलिस कर्मियों ने जब्त ड्रग्स काे अपने पास रख लिया था। वह इन ड्रग्स तस्करों की मादक पदार्थ बिक्री में मदद करते थे। इस बारे में वरिष्ठ अधिकारियों तक मामला पहुंच गया, तब पुलिस आयुक्त डा भूषणकुमार उपाध्याय ने इन पांचों पुलिसकर्मियों के खिलाफ जांच कर मामला दर्ज करने का आदेश पुलिस उपायुक्त निर्मलादेवी को दिया। उपायुक्त निर्मलादेवी ने क्षेत्र के सहायक पुलिस आयुक्त को मामले की जांच करने के लिए कहा। मामले में नंदनवन थाने के डीबी स्क्वाड के हवलदार सचिन एम्प्रेडीवार, नायब सिपाही राजेंद्र शिरभाते, दिलीप अवगन, सिपाही रोशन निबर्ते और अभय मारोडे के खिलाफ जांच की गई। जांच में यह पांचों पुलिस कर्मियों की करतूत उजागर होने पर नंदनवन थाने में एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ़्तार कर लिया गया है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार नंदनवन थाने के उक्त पुलिस कर्मियों ने दो ड्रग्स तस्करों को धरदबोचा था। इन दोनों मादक पदार्थ तस्करों के खिलाफ कार्रवाई करने के बजाय उनसे पैसे लेकर उन्हें छोड दिया। आरोपी पुलिस कर्मियों ने दोनों ड्रग्स तस्करों से जब्त किया माल अपने पास रख लिया था। चर्चा है कि यह माल वह बेचने की फिराक में घूम रहे थे। इस बारे में पुलिस आयुक्त डा भूषणकुमार उपाध्याय के कानों तक बात पहुंचने पर उन्होंने मामले की जांच करने का आदेश दिया। उसके बाद नंदनवन थाने के डीबी स्क्वाड के उक्त पांचों पुलिसकर्मियों की करतूतों का भांडाफोड हो गया।

आरोपी पुलिस कर्मियों को रविवार को रात में थाने में बुलाकर देर रात तक पूछताछ होती रही। उसके बाद उनकी पोल खुल जाने पर नंदनवन थाने में उनके खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया गया।  कल तक जहां नंदनवन थाने के डी बी स्क्वाड के ये कर्मचारी शातिर अपराधियों की धरपकड कर लाते थे और उन्हें लॉकअप में बंद करते थे। रविवार की देर रात उसी लॉकअप में नंदनवन थाने के डी बी स्क्वाड के ये कर्मचारी खुद बंद किए गए हैं। सोमवार को विधानसभा चुनाव के चलते इन पुलिस कर्मियों को न्यायालय में पेश थोडी देर बाद किया जाएगा। समाचार लिखे जाने तक आरोपी पुलिस हवलदार सचिन एम्प्रेडीवार, नायब सिपाही राजेंद्र शिरभाते, दिलीप अवगन, सिपाही रोशन निबर्ते और अभय मारोडे नंदनवन थाने की लॉकअप में बंद रखे गए थे।   

कमेंट करें
1OXEF