comScore

देश बचाना है तो भाजपा-शिवसेना का हराना जरूरी - येचुरी

देश बचाना है तो भाजपा-शिवसेना का हराना जरूरी - येचुरी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। नोटबंदी, जीएसटी तथा भाजपा सरकार का पूंजीपतियों के साथ सांठगांठ के चलते देश ‘‘अभूतपूर्व आर्थिक संकट’’ का सामना कर रहा है। यह बात माकपा महासचिव सीताराम येचुरी ने कही। वे पालघर जिले के दहाणु में माकपा उम्मीदवार विनोद निकोल के समर्थन में चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने आरोप लगाया कि मुकेश अंबानी की कंपनी जियो मोबाईल को लाभ पहुंचाने सरकारी कंपनी एमटीएनएल और बीएसएनएल को बंद किया जा रहा है।  

उन्होंने कहा कि देश और इसके नागरिकों को बचाना है तो भाजपा और शिवसेना को हराना जरूरी है। येचुरी ने कहा, ‘‘देश में आज अभूतपूर्व आर्थिक संकट बना हुआ है और इसकी वजह है भाजपा सरकार का सांठगांठ वाला पूंजीवाद, गैर निष्पादित परिसंपत्तियां, जीएसटी तथा नोटबंदी। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकारी स्वामित्व वाले बीएसएनएल तथा एमटीएनएल को बंद करने की ओर कदम बढ़ाए जा रहे हैं ताकि उद्योगपति मुकेश अंबानी के रिलायंस जियो को फायदा मिल सके।

माकपा नेता ने कहा कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस के नारे जय हिंद की जगह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नया नारा ‘जियो हिंद’ बन गया है। येचुरी ने यह आरोप भी लगाया कि कुछ उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाने के लिए सार्वजनिक क्षेत्र की तेल कंपनी बीपीसीएल को बंद करने की भी योजना है। उन्होंने दावा किया कि बीते 50 वर्ष के मुकाबले फिलहाल बेरोजगारी चरम पर है। 

कमेंट करें
ax9m7