• Dainik Bhaskar Hindi
  • City
  • Former Mumbai Police Commissioner Parambir did not appear, notice was sent in the case of extortion

क्राइम ब्रांच : हाजिर नहीं हुए पूर्व मुंबई पुलिस आयुक्त परमबीर, जबरन वसूली के मामले में भेजा था नोटिस

October 12th, 2021

डिजिटल डेस्क, मुंबई। पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह मंगलवार को अपराध शाखा के सामने पेश नहीं हुए। सिंह और दूसरे आरोपियों के खिलाफ जबरन वसूली के आरोपों की जांच चल रही है। सिंह के देश छोड़कर भागने की अटकलों के बीच अपराध शाखा ने 9 अक्टूबर को नोटिस भेजकर सिंह को पूछताछ के लिए 12 अक्टूबर को  पेश होने को कहा था। नोटिस के बावजूद पेश न होने पर अपराध शाखा सिंह के खिलाफ वारंट जारी करने की प्रक्रिया शुरू कर सकती है।

एक होटल कारोबारी और ठेकेदार की शिकायत पर सिंह के साथ बर्खास्त पुलिस अधिकारी सचिन वाझे, सुमित सिंह उर्फ चिंटू, अल्पेश पटेल, विजय सिंह उर्फ बबलू और रियाज भाटी के खिलाफ गोरेगांव पुलिस स्टेशन में इसी साल 23 जुलाई को एफआईआर दर्ज की गई थी बाद में मामले की जांच अपराध शाखा को सौंप दी गई। 9 अक्टूबर को पुलिस की टीम मुंबई के मलबार हिल इलाके में स्थित नीलिमा नाम की इमारत में स्थित सिंह के घर गई थी। सिंह नहीं थे इसलिए उनके घर के बाहर नोटिस चिपका दी गई थी जिसमें उन्हें पूछताछ के लिए 12 अक्टूबर को हाजिर रहने को कहा गया था लेकिन सिंह हाजिर नहीं हुए।

सिंह के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर भी जारी हो चुका है लेकिन राज्य के गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटील आशंका जता चुके हैं कि शायद सिंह देश छोड़कर भाग चुके हैं। सिंह ने राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पत्र लिखकर आरोप लगाया था कि तत्कालीन गृहमंत्री अनिल देशमुख मुंबई के बारों और रेस्त्रां से हर महीने 100 करोड़ रुपए की वसूली करा रहे है। इसके बाद सिंह के खिलाफ भी राज्य में जबरन वसूली और भ्रष्टाचार का आरोप में पांच मामले दर्ज हो चुके हैं।