पूर्व रीजनल डायरेक्टर हैल्थ  कोरोना पॉजिटिव, जबलपुर में परिजनों के लिए सैंपल

Former Regional Director Health Corona Positive, sample for relatives in Jabalpur
पूर्व रीजनल डायरेक्टर हैल्थ  कोरोना पॉजिटिव, जबलपुर में परिजनों के लिए सैंपल
पूर्व रीजनल डायरेक्टर हैल्थ  कोरोना पॉजिटिव, जबलपुर में परिजनों के लिए सैंपल

डिजिटल डेस्क जबलपुर । राजधानी में स्वास्थ्य विभाग कोरोना पॉजिटिव अधिकारियों में शहर की निवासी यहाँ की पूर्व रीजनल डायरेक्टर डॉ. रंजना गुप्ता भी शामिल हैं। राइट टाउन निवासी डॉ. गुप्ता वर्तमान में नेशनल हैल्थ मिशन में संविदा तौर पर संचालक पद पर पदस्थ हैं। विभाग ने उनके परिवार के 6 सदस्यों के सैंपल लिए हैं जिनकी मंगलवार को जाँच हुई। विक्टोरिया अस्पताल से रविवार की सुबह भेजे गए सात सैंपलों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। मेडिकल में भर्ती संक्रमितों में से एक की दूसरे सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आई तथा एक अन्य का रिपीट सैंपल 14 दिन बाद भी कोरोना पॉजिटिव है। 
नहीं बढ़ा कोई पॉजिटिव
 रविवार को जिला अस्पताल से भेजे गए 7 सैंपलों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। वहीं पहले पॉजिटिव मुकेश अग्रवाल के कर्मचारी प्रभुदयाल का सोमवार को हुआ दूसरा रिपीट सैंपल टेस्ट निगेटिव आया है, संभवत: मंगलवार को उसे अस्पताल से छुट्टी दे दी जाएगी। वहीं एक अन्य कर्मचारी मनोज साहू का 14 दिन बाद कराया गया पहला रिपीट टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद उसे अभी कुछ दिन और भर्ती रखा जाएगा। 
इंदौर से आए 9 बीडीएस छात्र सुखसागर में
इंदौर में बैचलर ऑफ डेंटल सर्जरी की पढ़ाई पूरी करने के बाद वहाँ के 9 छात्रों को इंटर्नशिप के लिए नेताजी सुभाषचंद्र बोस मेडिकल कॉलेज भेजा गया था। इन छात्रों की इंटर्नशिप 31 मार्च को पूरी होनी थी लेकिन वे होली की छुट्टी में अपने घर चले गए थे। फिर कोरोना संक्रमण बढऩे, लॉक डाउन व अन्य बंदिशों के कारण वे यहाँ नहीं पहुँच सके। वे निजी वाहन से शहर आए तो जिले की सीमा पर उनसे पूछताछ हुई और इंदौर से आने की जानकारी मिलने पर उन्हें िवक्टोरिया अस्पताल भेजा गया। यहाँ उन्होंने डॉक्टरों को बताया कि मेडिकल कॉलेज डीन ने उन्हें तत्काल आने अन्यथा इंटर्नशिप 3 महीने बढ़ाने का पत्र दिया जिसके बाद वे आनन-फानन में यहाँ आए हैं। इस संंबंध में डीन डॉ. प्रदीप कसार का कहना है कि कोविड-19 महामारी को देखते हुए आयुक्त चिकित्सा शिक्षा ने उन छात्रों की सेवाएँ 3 महीने बढ़ाने कहा है जिनकी इंटर्नशिप 31 मार्च को पूरी होनी थी। इन छात्रों को वही पत्र भेजा गया था। जिला अस्पताल में सभी 9 छात्रों के सैंपल लेकर उन्हें सुखसागर अस्पताल के आइसोलेशन वॉर्ड में भेजा गया है।

Created On :   7 April 2020 8:44 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story