दैनिक भास्कर हिंदी: शिक्षकों की डांट से तंग आकर 11वीं की 4 छात्राओं ने कर ली आत्महत्या

November 26th, 2017

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। वेल्लोर के एक सरकारी स्कूल की 4 छात्राओं ने शनिवार को एक साथ खुदकुशी कर ली। गौरतलब है कि अरक्कोणम कस्बे के पनपक्कम सरकारी उच्चतर माध्यमिक स्कूल की 4 छात्राओं ने कक्षा में पढ़ाई ना करने को लेकर टीचर की ओर से कथित तौर पर डांटे जाने पर आपस में तय करके खुदकुशी कर ली। स्कूल की इन 11वीं क्लास की छात्राओं ने नंगमंगलम गांव के कुएं में एक साथ कूदकर खुदकुशी कर ली। जिसके बाद देर रात बचाव टीम ने कुएं से 4 शवों को निकाल कर उन्हें पोस्ट मॉर्टम के लिए हॉस्पिटल में भेजा दिया है।

जिला शिक्षा अधिकारी ने मीडिया से बात करते हुए बताया, ‘पुलिस की शुरूआती जांच के आधार पर हेडमास्टर और क्सास टीचर को सस्पेंड कर दिया गया है।’ साथ ही पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि लड़कियों की खुदकुशी की वजह का अभी पता नहीं लगाया जा सका है।

उन्होंने कहा कि पुलिसकर्मियों की चार टीमें कक्षा की छात्राओं, टीचरों, और बाकि लोगों से पूछताछ करने में लगी हुई हैं और जांच पूरी होने के बाद ही खुदकुशी की वजह का पता चल सकेगा और ना ही उनके पास से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि शुरूआती जांच में खुलासा हुआ है कि कक्षा में पढ़ाई पर ध्यान नहीं देने के कारण 11 छात्राओं को शिक्षकों ने डांटा और कहा कि वे 24 नवंबर को अपने अभिभावकों को स्कूल लेकर आएं।

अधिकारी ने बताया कि, ‘कल 11 छात्राओं में से सात ने माफी मांगी और शिक्षकों को भरोसा दिलाया कि वे कक्षा में ध्यान देंगी, लेकिन इन 4 छात्राओं ने खुदकुशी कर ली।’ उन्होंने कहा कि माफी मांगने वाली 7 छात्राएं भी अपने माता-पिता को लेकर नहीं आई।

खुदकुशी करने वाली 4 छात्राओं में से दो सुबह के वक्त स्कूल आई थीं और बाद में परिसर से चली गईं। बाद में वे उन दोनों लड़कियों के साथ चली गईं और वे सब अपने साइकिलों से खेत में गई और जाकर खुदकुशी कर ली।