डकैती की फिराक में बैठे आरोपियों को पुलिस ने हथियार सहित किया गिरफ्तार

Four dacoits with weapons arrested by ganeshpeth police nagpur
डकैती की फिराक में बैठे आरोपियों को पुलिस ने हथियार सहित किया गिरफ्तार
डकैती की फिराक में बैठे आरोपियों को पुलिस ने हथियार सहित किया गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, नागपुर। डकैती के इरादे से हथियारों के साथ बैठे आरोपियों को पुलिस ने धर दबोचा। आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके पास से रस्सी, चाकू, रॉड, मिर्ची पाउडर जब्त किया गया है। हालांकि एक आरोपी भागने में सफर रहा है। आरोपी किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के उद्देश्य से अंधेरे में बैठे थे। लेकिन पेट्रोलिंग के दौरान ही इन्हें पुलिस ने पकड़ लिया । बताया गया कि, पकड़े गये चारों आरोपी आपराधिक प्रवृत्ति के हैं। फिलहाल पुलिस पांचवे आरोपी की तलाश कर रही है।

जानकारी के अनुसार बुधवार की तड़के गणेशपेठ पुलिस को सूचना मिली थी कि, कुछ लोग कॉटन मार्केट के आगे कांजी हाउस के पास संदिग्ध अवस्था में बैठे हैं। ऐसे में तड़के 3.30 बजे तत्परता से पीआई गांगुर्डे के दिशा-निर्देश पर पीएसआई यू.ए. राठोड़ ने एक टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। लेकिन पुलिस को देखते ही आरोपी भागने लगे। पीछा कर पुलिस ने चार आरोपी को पकड़ लिया। हालांकि एक आरोपी पुलिस की पकड़ में नहीं आ सका। पकड़े गये आरोपी में पवन सुंगरलाल गौर (30) निवासी संत्रा मार्केट नागपुर, राहुल संतोष नायडू (23) निवासी बजेरिया, आशीष रामभाउ गायकवाड ( 28) निवासी घाट रोड, प्रकाश सुगनपातो (23) निवासी तेलीपुरा हैं। कॉटन मार्केट में रोजाना विभिन्न क्षेत्र से होलसेल व्यापारियों का आवागमन  लगा रहता है। वही दूर-दराज से किसान भी आते हैं। यहां सब्जियों का सौदा करने के बाद उनके पास मोटी कैश भी रहती है। आरोपियों के पास नॉयलॉन रस्सी, चाकू, लोहे के रॉड व मिर्ची पाउडर आदि मिलने से आरोपी किसी व्यापारी को लूटने के इरादे से यहां बैठने की आशंका जताई जा रही है। पुलिस के अनुसार पकड़े गये, सभी आरोपी पहले से अपराधिक गतिविधियों में लिप्त हैं। पांचवां आरोपी पुलिस के हाथ नहीं लग पाया है।    पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है।

शराब ले जा रही महिला समेत तीन गिरफ्तार 

स्टेट एक्साइज विभाग ने खुरसापर सीमा जांच नाका सावनेर मेें मध्यप्रदेश से आ रही ट्रैवल्स बस की तलाशी लेकर मध्यप्रदेश निर्मित विदेशी शराब की 200 बोतलें पकड़ी। शराब सीट नंबर- 36 के नीचे छिपाकर  रखी गई थी। विभाग ने ट्रैवल्स बस व शराब समेत  6,15,500 रुपए का माल जब्त किया।  स्टेट एक्साइज विभाग की उपायुक्त उषा वर्मा व अधीक्षक प्रमोद सोनोने के निर्देश पर खुरसापर सीमा जांच नाका पर एमपी से आ रही ट्रैवल्स क्रमांक एमपी-48, पी- 0443 की जांच करने पर सीट नंबर -36 पर एक महिला बैठी थी। सीट के नीचे तीन बैग में शराब की करीब 200 बोतलें छिपाकर रखी गई थी। आरोपी महिला का नाम रेणुका उर्फ रानी गब्बर जाट  (42) बैतुल, मध्यप्रदेश, वाहन चालक रवि गेनराव सावले, मानेवाड़ा, नागपुर व कंडक्टर चंद्रधर कुंजीलाल गाढ़गे, बैतुल निवासी को गिरफ्तार किया गया।  

Created On :   7 Aug 2019 9:42 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story