comScore

प्रॉपर्टी डीलर से ठगा, एक ही जमीन दो लोगों को बेची

प्रॉपर्टी डीलर से ठगा, एक ही जमीन दो लोगों को बेची

डिजिटल डेस्क, नागपुर । एक ही जमीन दो लोगों को बेचने से प्रॉपर्टी डीलर को ही ठगे जाने का मामला उजागर हुआ है। दो महिला समेत एक ही परिवार के आधा दर्जन लोगों के खिलाफ गिट्टीखदान थाने में धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज किया गया है। 

प्रकरण यह है
दाभा निवासी महादेव मानस्कर, पुंडलीक मानस्कर और मानिकराव मानस्कर की मौजा हजारी पहाड़, खसरा नंबर 32-01 के तहत पैतृक जमीन थी।  उन्होंने 1983 में महादेव गृह निर्माण संस्था को इसे बेच दी थी। इसके बाद संस्था ने इस जमीन पर अपना ले-लाउट डाला और लोगों को प्लॉट बेचे। इसके बाद भी मानस्कर परिवार के वारिस विठोबा मानिकराव मानस्कर, जीवन माणिकराव मानस्कर, बंडू महादेव मानस्कर, सरस्वतीबाई माणिकराव मानस्कर और रंगबाई मानस्कर सभी दाभा निवासी ने जमीन के मूल मालिक के जीवित रहते ही जमीन की पॉवर ऑफ अटर्नी शशांक पीयूष गुप्ते के नाम पर कर दी।

 क्या कर्नाटक भाजपा ने ट्वीट कर ज्योतिरादित्य सिंधिया को बताया कुत्ता?

इसके बाद दुय्यम निबंधक कार्यालय में जाकर किसी और व्यक्ति के नाम पर रजिस्ट्री भी करा दी है। यह वाकया 1 मार्च 2002 से 8 मार्च 2020 के दरमियान हुआ है। इस बीच महादेव गृह निर्माण संस्था के प्लॉट धारक डॉ.श्यामसुंदर शर्मा (66) गजानन नगर निवासी अपने प्लॉट देखने पहुंचे, तो आरोपी ने गाली-गलौज कर उन्हें जान से मारने की धमकी दी। आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है। 

कमेंट करें
xbRpd