दैनिक भास्कर हिंदी: सहियोगी दलों का नहीं छोड़ेंगे साथ, प्रफुल्ल पटेल ने कहा- पांच दिनों में तैयार हो जाएगी एनसीपी उम्मीदवारों की लिस्ट

February 14th, 2019

डिजिटल डेस्क, मुंबई। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के वरिष्ठ नेता प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव के लिए मित्र दलों का साथ नहीं छोड़ेगे। उन्होंने कहा कि अगले चार-पांच दिनों में उम्मीदवारों की अंतिम सूची तैयार हो जाएगी। उन्होंने विश्वास जताया कि भाजपा सरकार के खिलाफ लोगों के गुस्से के देखते हुए महाराष्ट्र की 48 लोकसभा सीटों में से महागठबंधन 35 सीटे जीतेगा। गुरुवार को यशवंत राव चव्हाण प्रतिष्ठान में हुई पार्टी की संसदीय समिति की बैठक बाद पत्रकारों से बातचीत में पटेल ने कहा कि माढा से राकांपा अध्यक्ष शरद पवार के चुनाव लड़ने की बाबत उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं की इच्छा है कि वे चुनाव लड़े। इस बारे में जल्द ही अधिकृत तौर पर एलान कर दिया जाएगा। मनसे को महागठबंधन में शामिल करने के सवाल पर पटेल ने कहा कि राज ठाकरे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विरोध में है। इस लिए हमें इनका सहयोग मिलेगा। पटेल ने कहा कि हम अब भी प्रकाश आंबेडकर को साथ लेने के लिए तैयार हैं। लेकिन ताली एक हाथ से तो नहीं बज सकती।

समान विचाराधारा वाले दलों के साथ लेकर चुनाव

इस मौके पर प्रदेश राकांपा अध्यक्ष जयंत पाटील ने कहा कि समान विचाराधारा वाले दलों के साथ लेकर चुनाव लड़ेगे। उन्होंने बताया कि  प्रकाश आंबेकर के नेतृत्व वाले वंचित बहुजन आघाडी को चार सीटे देने का फैसला लिया गया है। उन्होंने विश्वास जताया कि मोदी के खिलाफ आंबेडकर जरूर हमारे साथ आएंगे। बैठक में राकांपा अध्यक्ष शरद पवार, छगन भुजबल, प्रफुल्ल पटेल, विधानमंडल दल नेता अजित पवार, सुप्रियाताई सुळे, रामराजे नाईक निंबाळकर, सुनिल तटकरे, विजयसिंह मोहिते पाटील, गणेश नाईक, धनंजय मुंडे, नवाब मलिक, दिलीप वलसे पाटील, अनिल देशमुख, सचिन अहिर, राजेंद्र शिंगणे, हेमंत टकले आदि नेता मौजूद थे। 

राकांपा अध्यक्ष खुद लेंगे चुनाव लड़ने का फैसला: अजित 

राकांपा अध्यक्ष शरद पवार माढा से लोकसभा चुनाव लड़ने का फैसला जल्द घोषित करेंगे। पार्टी नेताओं ने उनसे चुनाव लड़ने का आग्रह किया है। यह बात राकांपा के वरिष्ठ नेता अजित पवार ने कही है। उन्होंने बताया कि पार्टी की संसदीय समिति की बैठक में प्रकाश आंबेडकर और राजू शेट्टी से हुई अब तक की चर्चा की बाबत पवार साहब को जानकारी दी गई। और उन्होंने दिल्ली में हुई चर्चा की जानकारी हमें दी। अजित ने कहा कि मैंने राज ठाकरे से मुलाकात की जानकारी पार्टी अध्यक्ष को दी। प्रदेश राकांपा अध्यक्ष जयंत पाटील के अनुसार बैठक में माढा से राकांपा के सिटिंग एमपी विजय सिंह मोहिते पाटील ने पवार से आग्रह किया कि वे माढा से लोकसभा चुनाव लड़े। 

20 फरवरी को पहली जनसभा 

अजित ने कहा कि 9 मार्च को चुनाव आचार संहिता लागू हो जाएगी। इसके बाद राकांपा व मित्र दलों की 20 को नांदेड और 23 फरवरी को परली बैजनाथ में जनसभा होगी।      
 

खबरें और भी हैं...