फल विक्रेता को लगाई 53 हजार की चपत

Fruit seller was hit by 53 thousand
फल विक्रेता को लगाई 53 हजार की चपत
गोरखपुर थाने में मामला दर्ज  फल विक्रेता को लगाई 53 हजार की चपत

डिजिटल डेस्क जबलपुर । गोरखपुर थाना क्षेत्र में फल का व्यापार करने वाले एक व्यापारी से थोक में फल खरीदी का झाँसा देकर जालसाज ने 48 हजार की चपत लगा दी। जालसाज ने व्यापारी के मोबाइल वालेट पर रकम भेजने की बात की और वालेट नंबर माँगा और फिर तीन बार में कुल 53 हजार रुपये खाते से निकाल लिए। खाते से रकम निकाले जाने की जानकारी लगने पर फल व्यापारी ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। गुप्तेश्वर निवासी हर्ष केशरवानी फल का व्यवसाय करते हैं और कटंगा में फल की दुकान लगाते हैं। विगत 21 मई को उसके मोबाइल पर एक कॉल आया, कॉल करने वाले ने कहा कि उसे थोक में फल खरीदना है और एडवांस में पेमेंट करने के लिए मोबाइल वालेट का नंबर माँगा और रकम निकाल ली। 
फल व्यापारी ने उसे मोबाइल वालेट नंबर दिया। नंबर देने के बाद जालसाज ने 5 हजार रुपये की रकम ट्रांसफर करने व मोबाइल वालेट खोलने के लिए कहा, जैसे ही व्यापारी ने वालेट नंबर खोला उसमें से 5 हजार, फिर 27 हजार और तीसरी बार में 21 हजार की रकम निकाल ली गयी। व्यापारी की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर पुलिस अज्ञात जालसाज का पता लगाने में जुटी है। 
शिक्षक के खाते से निकाले 15 हजार 
इसी तरह गोरखपुर थाने में एक साइबर ठग द्वारा योग शिक्षक के खाते से 15 हजार की रकम निकाले जाने की रिपोर्ट दर्ज कराई गयी है। पुलिस के अनुसार मदन महल राइट टाउन निवासी दीपक पटैल ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि वह योग शिक्षक हैं, और योगा की ऑनलाइन क्लास भी चलाते हैं। विगत 19 मई को उनके मोबाइल पर एक कॉल आया और कॉल करने वाले ने अपना नाम अनिल ठाकुर बताते हुए बेटी को ऑनलाइन योग क्लास ज्वाइन करानेे की बात की। उसके बाद उक्त कथित व्यक्ति ने मोबाइल वालेट का नंबर माँगा और खाते से दो बार में कुल 15 हजार रुपये निकाल लिए। शिकायत पर मामला दर्ज कर पुलिस मोबाइल नंबर के आधार पर जालसाज की पतासाजी में जुटी है।    

Created On :   1 Oct 2021 8:20 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story