दैनिक भास्कर हिंदी: पेशी से लौट रहे कैदी को दी पूरी आजादी - गार्ड को मिली फटकार

November 7th, 2019

डिजिटल डेस्क जबलपुर । जेल से कोर्ट पेशी पर लाए गये एक कैदी को हथकड़ी में पेशी के बाद वापस जेल ले जाए जाने के दौरान रास्ते में उसे आजादी दिए जाने की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद हड़कम्प मच गया है। यह मामला संज्ञान में आने के बाद अधिकारियों ने कैदी को सुविधा मुहैया कराए जाने वाले लाइन गार्ड को फटकार लगाई है। 
पैसे का खेल 
सूत्रों के अनुसार  जेल से कैदियों को पेशी पर लाए जाने के लिए लाइन से भेजी गयी गार्ड एक कैदी को हथकड़ी लगाकर कोर्ट में पेश करने के लिए लाई थी। कोर्ट में पेशी के उपरांत कैदी को वापस पैदल जेल ले जाते समय शाम पौने 5 बजे के करीब कैदी ने पेशी पर लाने वाले सिपाहियों से सेटिंग की और फिर खुलेआम कोर्ट गेट से एसपी ऑफिस के रास्ते में मोबाइल लेकर अपने परिजनों से बात की। कैदी को मोबाइल पर इस तरह बेखौफ होकर बात करते हुए किसी अधिवक्ता ने मोबाइल से फोटो खींच ली और फिर फोटो को अधिवक्ता संघ की फेसबुक प्रोफाइल पर अपलोड कर दिया। वहीं इस दौरान अधिवक्ताओं व राहगीरों में इस बात की चर्चा थी कि जेल में सख्ती के बावजूद कैदी को इस तरह की सुविधा प्रदान करना कानूनी रूप से सही नहीं है।  कैदी इस तरह मोबाइल का उपयोग कर किसी घटना को भी अंजाम दे सकता है। 
अधिकारियों तक पहुँची शिकायत 
जानकारों के अनुसार जिस अधिवक्ता द्वारा मोबाइल से कैदी का फोटो खींचा गया है उसके द्वारा तत्काल ही उच्चाधिकारियों को अवगत कराया गया है, साथ ही कैदियों को इस तरह की सुविधा प्रदान करने वाले कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की माँग की है। 
 

खबरें और भी हैं...