कोविड सेंटर के नहीं खुले गेट, एक घंटे बाहर खड़ा रहा कोरोना पॉजिटिव

Gate not open of Kovid Center, Corona positive stood out for one hour
कोविड सेंटर के नहीं खुले गेट, एक घंटे बाहर खड़ा रहा कोरोना पॉजिटिव
कोविड सेंटर के नहीं खुले गेट, एक घंटे बाहर खड़ा रहा कोरोना पॉजिटिव

डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा। वैश्विक महामारी कोरोना को लेकर स्वास्थ्य अमला कितना गंभीर है इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि शुक्रवार रात हर्रई से जिला अस्पताल शिफ्ट किए गए कोरोना संक्रमित को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करने में एक घंटे का समय लगा। इस दौरान संक्रमित कोविड सेंटर (ट्रामा यूनिट) के बाहर खड़ा रहा। एम्बुलेंस से रात 3 बजकर 4 मिनट पर जिला अस्पताल पहुंचे कोरोना संक्रमित को 4 बजकर 11 मिनट पर वार्ड में भर्ती किया जा सका।
बताया जा रहा है कि शुक्रवार देर रात कोरोना संक्रमित को हर्रई शेल्टर होम से जिला अस्पताल लाया गया था। रात लगभग तीन बजे एम्बुलेंस से अस्पताल पहुंचे कोरोना संक्रमित के भर्ती कागज बनाने कोविड सेंटर में स्टाफ नहीं था। सेंटर के दोनों चैनल गेट में ताले लगे हुए थे। एम्बुलेंस स्टाफ ने काफी मशक्कत के बाद स्टाफ को नींद से उठाया तब कहीं लगभग एक घंटे बाद संक्रमित को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया जा सका।
सेंटर का गेट खोलने वाला भी कोई नहीं-
जबलपुर लैब से अक्सर रात में कोरोना संक्रमितों की जांच रिपोर्ट प्राप्त हो रही है। रिपोर्ट आने के बाद रात में ही संक्रमित को एम्बुलेंस से जिला अस्पताल शिफ्ट किया जाता है। इस दौरान कोविड सेंटर के गेट खोलने वाला भी कोई नहीं होता है।
एम्बुलेंस स्टाफ कर चुका है शिकायत-
एम्बुलेंस स्टाफ इस समस्या को लेकर अस्पताल प्रबंधन से कई बार शिकायत कर चुका है। शुक्रवार-शनिवार दरमियानी रात भी अधिकारियों से शिकायत की गई। तब कहीं संक्रमित को भर्ती की प्रक्रिया शुरू की गई।
क्या कहते हैं अधिकारी-
देर रात होने की वजह से कुछ दिक्कतें आई थी। बाद में व्यवस्था बनाकर मरीज को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करा दिया गया।
- डॉ.श्रीमती पी गोगिया, सीएस
 

Created On :   5 July 2020 1:43 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story