फर्जी दस्तावेज के आधार पर जाना चाहते थे जर्मनी, 4 धराए

Giving fake papers for visa, Marine Drive Police arrest  4 people
फर्जी दस्तावेज के आधार पर जाना चाहते थे जर्मनी, 4 धराए
फर्जी दस्तावेज के आधार पर जाना चाहते थे जर्मनी, 4 धराए

डिजिटल डेस्क, मुंबई। जर्मनी का वीजा हासिल करने के लिए फर्जी कागजात देना अहमदाबाद के चार लोगों को मंहगा पड़ गया। दक्षिण मुंबई स्थित वाणिज्य दूतावास की शिकायत के आधार पर मरीन ड्राइव पुलिस ने चारों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों ने पूछताछ में खुलासा किया है कि उन्होंने अहमदाबाद के एक एजेंट की सलाह पर फर्जी कागदात तैयार किए थे।

दो कंपनियों की झूठी जानकारी

दरअसल चारों आरोपियों के वीजा आवेदन की जांच के दौरान जर्मन वाणिज्य दूतावास के अधिकारियों ने पाया कि आरोपियों ने खुद को जिन दो कंपनियों से जुड़ा बताया है वे असल में हैं ही नहीं। आरोपियों ने जो कागजात दिए थे उसमें दावा किया था कि उन्होंने नेक्सस फर्नीचर और लिब्रा फर्नीचर नाम की दो कंपनियां बनाई है। आरोपियों ने सात महीने पहले वीजा के लिए अपने पासपोर्ट वाणिज्य दूतावास में जमा कराए थे।

दूतावास के अधिकारियों ने पुलिस को दी जानकारी

मंगलवार को जैसे ही वे पासपोर्ट लेने आए दूतावास के अधिकारियों ने पुलिस को मामले की जानकारी दे दी। इसके बाद पुलिस ने चारों आरोपियों को धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि वे एक प्रदर्शनी के लिए जर्मनी जाना चाहते थे। इसी कोशिश के दौरान संपर्क में आए अहमदाबाद के एक एजेंट ने उन्हें फर्जी कागजात तैयार कर जामा करने की सलाह दी थी।

आरोपियों के नाम का खुलासा नहीं

पुलिस ने जांच प्रभावित होने का हवाला देते हुए आरोपियों के नाम का खुलासा नहीं किया है। मामले में अहमदाबाद के एजेंट की तलाश की जा रही है। पुलिस को शक है कि इसी तरह दूसरे लोगों के भी फर्जी कागजात तैयार किए गए होंगे। आपको बता दें कि जर्मन दूतावास ने पिछले साल फर्जी कागजात के सात मामलों की शिकायत की थी। जबकि इस साल यह दूसरा मामला है। जिसकी जानकारी लगते ही दूतावास के अधिकारी हरकत में आ गए।

Created On :   7 Feb 2018 1:03 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story