comScore

नागपुर से गो एयर की नई उड़ान शीघ्र , 72 नए विमानों का दिया आर्डर

नागपुर से गो एयर की नई उड़ान शीघ्र , 72 नए विमानों का दिया आर्डर

डिजिटल डेस्क, नागपुर। संतरानगरी से गो एयर विमान कंपनी जल्द ही नई उड़ान आरंभ करने वाली है। नई उड़ान को लेकर गो एयर कंपनी विमानतल प्रशासन के समक्ष अपना प्रस्ताव रख चुका है। हवाई यात्रियों के ट्रैफिक को लेकर सर्वे किया जा रहा है कि किस शहर के लिए अधिक यात्री मिलेंगे। इसके आधार पर तय किया जाएगा कि गो एयर नागपुर की किस शहर से कनेक्टिविटी करने वाला है। यह उड़ान अंतरराष्ट्रीय न होकर घरेलू उड़ान रहेगी, यह जानकारी फिलहाल सामने आई है।

उल्लेखनीय है कि  फिलहाल नागपुर दिल्ली, मुंबई, पुणे, बंगलुरु और अहमदाबाद के लिए उड़ानें हैं। कुछ समय पहले गो एयर ने अहमदाबाद के लिए सुबह और शाम दो विमान आरंभ किए थे, लेकिन कुछ दिनों बाद शाम की विमान सेवा को बंद कर दी गई। गो एयर की अब सिर्फ अहमदाबाद की सुबह की उड़ान चल रही है। गो एयर ने नागपुर में अपने 14 साल पूरे हाेने पर विमानतल प्रशासन के समक्ष नई विमानसेवा आरंभ करने का प्रस्ताव रखा था। हालांकि कंपनी द्वारा घोषणा करने के बाद ही तय होगा कि वह किस शहर के िलए नई उड़ान आरंभ करने वाले हैं, क्योंकि उन्होंने अहमदाबाद की उड़ान उस समय आरंभ की थी जब अन्य कोई कंपनी वहां के िलए उड़ान सेवा नहीं दे रही थी। हालांकि किन्हीं कारणों के चलते उसने बाद में एक उड़ान बंद कर दी।    यही वजह है कि गो एयर का ध्यान यात्रियों के ट्रैफिक पर बना हुआ है, जिससे विमान सेवा को बनाए रखा जा सके। 

52 हजार करोड़ के 72 विमान का ऑर्डर
:गो एयर कंपनी ने 72 नए विमानों का ऑर्डर दिया है। यह ऑर्डर 52 हजार करोड़ रुपए का है। ए320एनईवीएस विमान की यात्री क्षमता 156 से लेकर 189 सीट तक है। गो एयर को हर माह एक विमान मिल रहा है, जिस पर कंपनी द्वारा तय योजना के हिसाब से उड़ान आरंभ कर रही है। गो एयर के यात्री 27 से 53 उड़ान भर रही है, जो पिछले दो साल में दोगुना हुआ है। 

कमेंट करें
ae8xT