comScore

खरीदते ही सोने की चेन हो गई चोरी, लाखों का अनार लेकर ट्रक चालक फरार

खरीदते ही सोने की चेन हो गई चोरी, लाखों का अनार लेकर ट्रक चालक फरार

डिजिटल डेस्क, नागपुर।  सराफा दुकान से सोने की चेन व पेंडल (लॉकेट) खरीदकर लौटते समय अज्ञात चोर ने महिला के पर्स से चुरा लिया। घटना के समय महिला का बेटा भी साथ में था। पर्स से नई सोने की चेन और लॉकेट कब चोरी हो गया महिला को पता ही नहीं चला। चोरी हुए माल की कीमत करीब 86 हजार 625 रुपए बताई गई है। पुलिस सूत्रों के अनुसार झिंगाबाई टाकली, झंडा चौक, जुनी वस्ती, नागपुर निवासी अमन विट्ठलराव इंगोले गत दिनों अपनी मां सुनंदा के साथ निकम ज्वेलर्स की दुकान में गए।

मां-बेटे ने वहां से सोने की चेन और लॉकेट खरीदा। सुनंदा ने यह एक छोटी पर्स में रखा। उस छोटी पर्स को बड़ी पर्स में रखा। सुनंदा और अमन बाजार में अन्य खरीदारी करने के लिए पैदल ही निकले। निकम ज्वेलर्स, सराफा लाइन, इतवारी से शहीद चौक के बीच अज्ञात आरोपी ने उनकी मां की आंखों में धूल झोंककर बड़ी पर्स में रखी छोटी पर्स से सोने की चेन व लॉकेट निकाल लिया। जब सुनंदा ने बड़ी पर्स में छोटी पर्स खोजने लगी तो उन्हें कहीं नजर नहीं आई, तब उन्होंने यह बात अपने बेटे अमन को बताई। अमन ने तहसील थाने में शिकायत की। पुलिस ने चोरी का मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

3 आरोपी 10 टन अनार लेकर वाहन चालक फरार
 एक फ्रूट्स कारोबारी के साथ ठगी किए जाने का मामला सामने आया है। इस कारोबारी ने उत्तर प्रदेश में 5 लाख 8 हजार 186 रुपए का अनार (करीब 10 टन माल) भेजा था। ट्रांसपोर्टर, मालवाहक वाहन के मालिक और उसके चालक ने मिलकर माल की हेराफेरी कर डाली। माल गंतव्य स्थान पर नहीं पहुंचने पर आरोपियों की पोल खुल गई। फ्रूट्स कारोबारी पन्नालाल शाहू ने कलमना थाने में आरोपी राजेश जायस्वाल (ट्रांसपोर्टर), मो. हारुन शाहिद हुसैन (वाहन मालिक), कुतुबपुर, संभल, उत्तर प्रदेश व वाहन चालक के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया है।

प्रकाश रोडवेज से भेजा गया था माल
पुलिस सूत्रों के अनुसार प्रथमेश चौक, नेताजी नगर, कलमना निवासी पन्नालाल शाहू (45) का कलमना मार्केट, बिल्डिंग नं.-2, दुकान नं.-21 में पन्नालाल एंड कंपनी नाम से फ्रूट्स की दुकान है। पन्नालाल कंपनी का माल उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में फ्रूट्स कारोबारी रहमतउल्ला फ्रूट कंपनी में भेजा जाता है। इस बार उन्होंने ट्रांसपोर्ट कारोबारी राजेश जायस्वाल की प्रकाश रोडवेज कंपनी से करीब 961 बॉक्स अनार अंदाजन 10 टन माल प्रतापगढ़ में भेजा था। राजेश ने मालवाहक वाहन के मालिक मो. हारुन के वाहन में यह माल भर कर उसके चालक के साथ उत्तर प्रदेश में हमेशा की तरह रहमत उल्ला फ्रूट कंपनी को भेजा, लेकिन  इस बार यह माल प्रतापगढ़ नहीं पहुंचा। आरोपियों ने माल की अफरा- तफरी कर डाली। यह माल नागपुर से 31 दिसंबर 2019 को उत्तरप्रदेश में भेजा गया था। माल नहीं पहुंचने के बारे में जब पन्नालाल को पता चला, तब उन्होंने कलमना थाने में उक्त तीनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया। कलमना थाने के सहायक पुलिस निरीक्षक पाटील ने  तीनों आरोपियों पर धारा  420, 406, 34 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

कमेंट करें
VbnaX