रैली निकालकर दशहरा मैदान में गरजे गोंडवाना नेता

मुख्यमंत्री के नाम जिला प्रशासन को सौंपा पांच सूत्रीय मांग पत्र रैली निकालकर दशहरा मैदान में गरजे गोंडवाना नेता

डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा। गोंडवाना महासभा एवं गोंडवाना स्टूडेंट यूनियन के संयुक्त तत्वावधान में आदिवासियों के भगवान महामानव बिरसा मुंडा की जयंती उत्साह से मनाई गई। जिलेभर से बड़ी संख्या में गोंडवाना के लोग जिला मुख्यालय में रानी दुर्गावती चौक पर एकत्र हुए। यहां वीरांगना की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर रैली के रूप में नाचते गाते व गोंडवाना की हूंकार भरते दशहरा मैदान पहुंचे। यहां गोंडवाना महासभा के नेताओं ने आदिवासियों की ताकत को आजादी के 70 साल बाद पहचाने जाने की बात कहीं। कार्यक्रम में गोंडवाना महासभा के प्रदेश प्रवक्ता देवीरावण भलावी, जिला अध्यक्ष प्रहलाद सिंह कुसरे, परसराम उईके व सामाजिक कार्यकर्ता झमकलाल सरेयाम सहित अन्य नेताओं ने संबोधित किया। कार्यक्रम में अपनी संस्कृति की झलक बिखेरने बड़ी संख्या में युवक युवतियां मौजूद रहीं। कार्यक्रम के पश्चात दशहरा मैदान पर ही मुख्यमंत्री के नाम जिला प्रशासन को अपना 5 सूत्रीय ज्ञापन दिया गया। इस मौके पर गोंडवाना स्टूडेंट यूनियन के जिला अध्यक्ष अतुल राजा उईके, पवन शाह सरेयाम, शिवरावेन संतलाल तेकाम, शुभम उईके, राजू उईके एवं सुमनलता ईवनाती विशेष रूप से मौजूद रहीं।
बड़ादेव की हुई स्थापना
कार्यक्रम के उपरांत दशहरा मैदान पर स्थित खंडेरा बाबा के सम्मुख न्यायाधीश प्रकाश उईके व सामाजिक लोगों द्वारा बड़ादेव की स्थापना की गई।
पांच सूत्रीय मांगपत्र
गोंडवाना महासभा ने पांच सूत्रीय मांगपत्र में बिरसा मुंडा की प्रतिमा सेव ट्री तिराहे पर, मेडिकल कॉलेज का नाम राजा जाटव शाह के नाम तथा आदिवासी क्षेत्र में पांचवी एवं छटवीं अनुसूची पूर्णत: लागू किए जाने की मांग प्रमुख है।

Created On :   15 Nov 2021 4:03 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story