मालगाड़ी हुई बेपटरी, विदर्भ एक्सप्रेस एक घंटा अटकी, होली पर स्टेशन में यात्रियों की भीड़

Goods train derailed, Vidarbha Express late for one hour
मालगाड़ी हुई बेपटरी, विदर्भ एक्सप्रेस एक घंटा अटकी, होली पर स्टेशन में यात्रियों की भीड़
मालगाड़ी हुई बेपटरी, विदर्भ एक्सप्रेस एक घंटा अटकी, होली पर स्टेशन में यात्रियों की भीड़

डिजिटल डेस्क, नागपुर। रेल पटरी लेकर जा रही एक मालगाड़ी स्टेशन पर बेपटरी हो गई। गाड़ी की एक ट्राली पटरी से उतरने पर डायमंड क्रासिंग आधा घंटा बंद रही। इससे विदर्भ एक्सप्रेस को एक घंटा रोका गया, हालांकि आधा घंटा में मरम्मत कर पटरी को पूर्ववत स्थिति में कर दिया गया। शनिवार को नागपुर रेलवे स्टेशन के यार्ड में मालगाड़ी से पटरी भेजी जा रही थी। 4.30 बजे डायमंडल क्रासिंग के पास एक ट्राली पटरी से नीचे उतर गई। इससे मार्ग ब्लॉक हो गया था। घटना की जानकारी अधिकारियों को मिलते ही आनन-फानन में ट्रैक मरम्मत का काम शुरू किया गया। जिस जगह से मालगाड़ी बेपटरी हुई, पहले आधी मालगाड़ी वहां से हटाई गई। उसके बाद ट्रैक सही कर गाड़ियों को सुचारु किया गया।

होली को देख यात्रियों की बढ़ी भीड़

होली त्योहार को देखते हुए पिछले दो दिन से यात्रियों की संख्या बढ़ गई है। शनिवार को शहर के गणेशपेठ एसटी बस स्टैंड पर भीड़ उमड़ पड़ी।। गोंदिया व गड़चिरोली जानेवालों की संख्या बहुत ज्यादा होने से एसटी महामंडल को गड़चिरोली के लिए 10 व गोंदिया के लिए 20 से ज्यादा बसें चलानी पड़ी। इस बीच सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क की धज्जियां उड़ती रहीं। इससे संक्रमन फैलने का डर सता रहा है। दूसरी तरफ रेलवे स्टेशन पर भी दिल्ली, हावड़ा व मथुरा जाने वाली ट्रेनों में भीड़ दिखाई दी। शनिवार, रविवार व सोमवार को छुट्टी रहने से भारी संख्या में यात्री बाहर जाने के लिए निकले। बसों में लोगों ने सीट नहीं मिलने पर खड़े होकर सफर किया। होली व धुलिवंदन के दिन यात्रियों की संख्या के अनुसार बसों को चलाने की बात अधिकारियों ने कही है। रविवार को होली के कारण यात्रियों की संख्या काफी कम रहती है। ऐसे में केवल 25 प्रतिशत बसों को चलाया जाने वाला है, जबकि धुलिवंदन को 90 प्रतिशत बसें बंद रहेगी। सुबह कोई बस नहीं चलाई जाएगी, लेकिन शाम तक यात्रियों की संख्या देख जरूरत के अनुसार बसों को चलाया जाएगा।

मास्क नहीं पहने 27 रेल यात्रियों पर कार्रवाई

वहीं रेलवे स्टेशन पर मास्क नहीं पहनने वाले 27 रेल यात्रियों पर कार्रवाई कर तीन दिन मंे 9,600 रुपए जुर्माना वसूला गया। शनिवार को भी दिनभर मास्क नहीं पहनने वालों पर कार्रवाई की गई। रेलवे स्टेशन पर प्रतिदिन बड़ी संख्या में यात्री आवागमन कर रहे हैं। शहर में तेजी से कोरोना बढ़ता जा रहा है, ऐसे में कोरोना के नियमों का पालन करना आवश्यक है। स्टेशन परिसर में और व सफर में यात्रियों को मास्क पहनना जरूरी है, ताकि कोरोना संक्रमण फैलने से रोका जा सके, लेकिन कई लापरवाह यात्री बिना मास्क परिसर में घूमते हुए पाए गए। मास्क नहीं पहनने वालों पर लगाम कसने के लिए रेलवे ने मनपा की मदद से गत कुछ दिन से कार्रवाई करनी शुरू की है। जिसमें गत तीन दिन में नागपुर स्टेशन पर ऐसे 27 यात्रियों पर कार्रवाई कर जुर्माना वसूल किया गया।
 

Created On :   28 March 2021 11:36 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story