comScore

बारामती में अजित पवार का मुकाबला करेंगे बीजेपी का दामन थामने वाले गोपीचंद्र

बारामती में अजित पवार का मुकाबला करेंगे बीजेपी का दामन थामने वाले गोपीचंद्र

डिजिटल डेस्क, मुंबई। वंचित बहुजन आघाडी (वीबीए) से इस्तीफा देने वाले गोपीचंद पडलकर ने भाजपा में प्रवेश कर लिया है। सोमवार को वानखडे स्टेडियम के गरवारे क्लब में मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की मौजूदगी गोपीचंद भाजपा में शामिल हुए। अब गोपीचंद पुणे की बारामती सीट से विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। भाजपा ने उन्हें राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के संभावित उम्मीदवार अजित पवार के खिलाफ मैदान में उतारने का फैसला किया। गोपीचंद को धनगर समाज का प्रभावशाली नेता माना जाता है। बारामती सीट पर धनगर समाज के मतदाताओं की तादाद काफी है। गोपीचंद की घर वापसी से भाजपा को राष्ट्रवादी कांग्रेस के नेता अजित के खिलाफ बड़ा चेहरा मिल गया है। सूत्रों के अनुसार गोपीचंद विधानसभा चुनाव हार जाते हैं तो भाजपा ने उन्हें विधान परिषद में भेजने का वादा किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि मेरी इच्छा है कि गोपीचंद बारामती सीट से चुनाव लड़े। उन्हें बारामती सीट से उतार कर इस बार हम वहां पर चुनाव जीतकर दिखाएंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि मुझे इस बात की खुशी है कि मेरे लाड़ले गोपीचंद वापस अपने घर में लौट आए हैं। गोपीचंद मेरे अत्यंत करीबी मित्र हैं। उन्होंने लोकसभा चुनाव में वीबीए से लड़ने का फैसला किया तो मुझे दुख हुआ। लेकिन चुनाव में अपनी ताकत को साबित किया है। 

वंचित बहुजन आघाडी छोड़ भाजपा में हुए पडलकर शामिल 

मुख्यमंत्री ने कहा कि आघाडी सरकार के समय गोपीचंद को राजनीतिक रूप से खत्म करने की कोशिश की गई। उनके खिलाफ झूठे मुकदमे दर्ज किए गए। लेकिन गोपीचंद ऐसे व्यक्ति है, उनको कोई मुकदमा रोक नहीं सकता है। इससे पहले वीबीए के टिकट पर गोपीचंद ने सांगली लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ा था। गोपीचंद ने तीन लाख से अधिक वोट हासिल किए थे। इसी बीच मुख्यमंत्री ने कहा कि धनगर आरक्षण का मामला अदालत में सुनवाई के अंतिम चरण में है। यह फैसला आने के बाद धनगर समाज के आरक्षण का मामला भी सुलझ जाएगा। 

कांग्रेस विधायक पावरा बने भाजपाई, अमरीश पटले भी करेंगे प्रवेश  

धुलिया की शिरपुर सीट से कांग्रेस के विधायक काशिराम पावरा ने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देकर भाजपा में प्रवेश शामिल हो गए हैं। उनके साथ शिरपुर तहसील के कांग्रेस अध्यक्ष प्रभाकर चव्हाण भी भाजपा में शामिल हुए। पावरा और चव्हाण कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व विधान परिषद सदस्य अमरीश पटेल के समर्थक हैं। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटील ने कहा कि पटेल भी अगले दो से तीन दिनों में पार्टी में प्रवेश करेंगे। भाजपा में शामिल होने वाले पावरा पार्टी के टिकट पर शिरपुर सीट से विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। पावरा ने कहा कि पांच सालों में मुख्यमंत्री ने जो काम किया उससे प्रभावित होकर मैंने भाजपा में प्रवेश किया है।

मुख्यमंत्री आप जिसको हाथ लगाएंगे वह विधायक बन जाएगा- गोपीचंद

भाजपा में शामिल होने के बाद गोपीचंद ने कहा कि मुख्यमंत्री साहब अब आपकी ताकत इतनी है कि आप जिसको हाथ लगाएंगे वह विधायक बन जाएगा। उन्होंने कहा कि परमेश्वर ने महाराष्ट्र को देवेंद्र फडणवीस नाम का गॉड गिफ्ट दिया है। उन्होंने प्रदेश को नई दिशा दी है। इस दौरान गोपीचंद ने राष्ट्रवादी कांग्रेस नेता अजित का नाम लिए बगैर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि एक नोटिस (ईडी) मिलने पर लोग रो रहे हैं। साल 2014 के पहले मुझे मंगलसूत्र चोरी के आरोप में चार-चार महीने तक जेल में रखा गया। 
 

कमेंट करें
Smkle