मुनीमों को चूना लगाने से पहले शहर में कर चुके थे तीन और वारदात

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
लाखों के फायदे का लालच देकर ठगी में माहिर है, अंतरराज्यीय गिरोह मुनीमों को चूना लगाने से पहले शहर में कर चुके थे तीन और वारदात

डिजिटल डेस्क,सतना। निजी फर्मों के दो मुनीमों से ठगी के बाद चित्रकूट में पेट्रोल पम्प लूटने की योजना बनाते पकड़े गए अंतरराज्यीय बदमाश चंद्रकांत पिता रामजी दसमते 32 वर्ष, निवासी रत्नागिरी हाल पालघर, इस्माइल खान पिता बिस्मिल्ला खान 30 वर्ष, निवासी नेपाल, हाल पालघर (महाराष्ट्र), सतनाम पिता साहबदीन राउत 34 वर्ष, निवासी फैजाबाद (यूपी), हाल सूरत, अजय चौहान पिता ओमवीर सिंह 30 वर्ष, निवासी मैनपुरी (यूपी), हाल बलसाड और अजीत सिंह राजपूत पिता राधेश्याम सिंह 35 वर्ष, निवासी आजमगढ़ (यूपी), हाल सूरत (गुजरात) ने एक दिन की रिमांड के दौरान शहर में तीन और वारदातों को अंजाम देने का जुर्म स्वीकार किया है। कोलगवां पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर 1 लाख 15 हजार नगदी भी बरामद की है।  

इन वारदातों को भी दिया था अंजाम 

सिटी कोतवाली-
पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि 13 अप्रैल को एचडीएफसी बैंक में दो लोगों को ठगने से पहले 4 अप्रैल को सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के स्टेशन रोड पर भी एक वारदात को अंजाम देने का खुलासा किया, जिसमें गिरोह के दो बदमाशों ने पंजाब नेशनल बैंक के अपने खाते से 49 हजार रुपए निकालकर नोट गिन रहे
मारूति नगर निवासी दिनेश पुत्र इंद्र प्रसाद कुशवाहा से पहले पर्ची भरने के बहाने पेन मांगा और फिर बात करते हुए बाहर ले गया, जहां उसके दूसरे साथी ने बड़ी सफाई से जेब में हाथ डालकर रकम निकाल ली। जब तक यह बात दिनेश को पता चलती दोनों बदमाश चम्पत हो चुके थे।

कोलगवां-

इसी गिरोह ने वर्ष 2022 में 29 जुलाई को कोलगवां थाना क्षेत्र के संग्राम कॉलोनी में संचालित इंडियन बैंक में 50 हजार रुपए जमा करने आए पंकज कुमार सेन को ठग लिया था, वहीं 17 अक्टूबर 2022 को बस स्टैंड के पास खुले कार्पोरेशन बैंक से 20 हजार रुपए निकालकर घर जा रहे चाणक्यपुरी कॉलोनी निवासी संजय दीक्षित 48 वर्ष, को भी चपत लगा दी थी। दोनों ही मामलों में जालसाजों ने अपने पास लाखों रुपए होने की दुहाई देते हुए पीडि़तों से कहा कि बैंक में खाता नहीं होने के कारण रकम जमा नहीं कर पा रहे हैं, आप अपने एकाउंट में पैसे जमा कर ट्रांसफर करवा दो, बदले में मोटा कमीशन मिलेगा। झांसे में आए पीडि़तों से ठगों ने गारंटी के तौर पर असली नोट ले लिए और बदले में पेपर या कपड़े में लिपटे कागज के बंडल थमा दिए थे, मगर जब उन्होंने नोट गिनने के लिए बंडल खोले तो हाथ में सिर्फ कागज के टुकड़े ही आए।

ठगी की रकम से खरीदी कार

बदमाशों ने पिछले साल कोलगवां थाना क्षेत्र में की गई ठगी और इस वर्ष अप्रैल में सिटी कोतवाली क्षेत्र में की गई वारदात से हासिल रकम का इस्तेमाल पुरानी कार (एमएच 03 एमएस 6937) खरीदने में किया था। वहीं 13 अप्रैल को एचडीएफसी बैंक से दो मुनीमों से 2 लाख 60 हजार की ठगी के बाद 1 लाख खाते में ट्रांसफर कराने तथा 1 लाख 15 हजार शहर में ही छिपाकर रखने का खुलासा किया, शेष 45 हजार खर्च होने की जानकारी दी। पुलिस ने छिपाई गई रकम बरामद कर ली है। वहीं बदमाशों का खाता भी होल्ड कराया गया है।
 

Created On :   22 April 2023 12:42 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story