आधी ही बनाकर छोड़ दी गढ़ा-रानीताल सड़क, जनता के हिस्से में गड्ढे और धूल

Half made and left the walled-Ranital road, pits and dust in the publics part
आधी ही बनाकर छोड़ दी गढ़ा-रानीताल सड़क, जनता के हिस्से में गड्ढे और धूल
आधी ही बनाकर छोड़ दी गढ़ा-रानीताल सड़क, जनता के हिस्से में गड्ढे और धूल

रानीताल चौक से टेलीग्राफ गेट हनुमान मंदिर तक दोनों हिस्सों में बदहाली, लग रहा जाम, अब फ्लाई ओवर का बहाना
डिजिटल डेस्क जबलपुर ।
रेलवे फाटक गढ़ा से टेलीग्राफ हनुमान मंदिर तक रानीताल-गढ़ा मार्ग को सीमेंटेड कर दिया गया, लेकिन शेष हिस्सा अब भी अधूरा ही है। टेलीग्राफ हनुमान मंदिर से रानीताल चौक तक जो हिस्सा अधूरा है नियम यही कहता है कि इस सड़क को कम से कम चलने लायक तो बनाए रखा जाना चाहिए, पर फिलहाल हालात यहाँ एकदम बदतर हैं। सड़क के दोनों हिस्सों में गड्ढे हैं और जगह-जगह अब गड्ढों से गिट्टी निकलकर फैल गई, जिससे यहाँ से गुजरना किसी चुनौती से कम नहीं है। सड़क करीब 500 मीटर के दायरे में पूरी तरह से दम तोड़ चुकी है। सड़क को पूरा न बनाने के पीछे अब वजह यह है कि यहाँ पर दमोहनाका-मदन महल फ्लाई ओवर से एक सड़क उतरनी है। इस सड़क के चक्कर में अभी सड़क को चलने लायक तक नहीं छोड़ा गया है। क्षेत्र के लोगों का कहना है कि फ्लाई ओवर सड़क के बहाने इसको नगर निगम ने पूरी तरह से अनाथ सा छोड़ दिया है। ननि अधीक्षण यंत्री अजय शर्मा कहते हैं कि फ्लाई ओवर से सड़क यहाँ उतरनी है, इसलिए इसको नहीं बनाया गया। जल्द ही इसमें रिपेयरिंग कर दी जाएगी। 
7 करोड़ में से थिगड़े ही लगा देते  
गढ़ा रेल फाटक से रानीताल चौक तक सड़क को 7 करोड़ की राशि से अधूरा बनाया गया है।   लोगों का कहना है कि जहाँ अभी सड़क अधूरी है  कम से कम वहाँ तो कुछ मरम्मत की जा सकती थी, पर अफसोस यह भी नहीं हो सका है।   अब अधूरे हिस्से में चलना बेहद पीड़ादायक है। 
किनारे हिस्सों में कब्जे ही कब्जे 
 इस मार्ग पर वैसे भी चलने लायक हिस्सा बहुत कम बचता है। टेलीग्राफ फैक्ट्री के हिस्से में जो फुटपाथ बना उसमें अतिक्रमण जमा हो गये हैं। ये सड़क तक फैले हैं, जो हिस्सा चलने लायक है उसमें गड्ढे ही गड्ढे हैं। इसी तरह दूसरे हिस्से में जो स्थाई दुकानें हैं उनके खुलने के बाद  सामग्री  को 10 से 15 फीट तक फैला दिया जाता है। यहाँ भी सड़क का बचा हिस्सा चलने लायक नहीं है। दोनों ही हिस्सों में सड़क एकदम बर्बाद, अराजक हालत में है। 


 

Created On :   26 March 2021 10:04 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story