दैनिक भास्कर हिंदी: हरियाणा: पूर्व CM ओम प्रकाश चौटाला के फार्म हाउस पर ED ने मारा छापा

December 4th, 2019

हाईलाइट

  • पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश के फार्म हाउस पर ED का छापा
  • उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के दादा है ओम प्रकाश
  • ओम प्रकाश जेबीटी भर्ती घोटाले में 10 साल की कैद में है

डिजिटल डेस्क, सिरसा। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बुधवार की सुबह हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला के सिरसा स्थित तेजा खेड़ा फार्म हाउस पर छापेमारी की। जानकारी के मुताबिक ED अफसरों की टीम छापा मारने के लिए सीआरपीएफ की गाड़ियों से फार्म हाउस पहुंची थी। छापेमारी अब भी जारी है और अधिकारियों द्वारा तलाश की जी रही है। गौरतलब है कि ओम प्रकाश जेबीटी भर्ती घोटाले में तिहाड़ जेल में कैद है। उन्हें 10 साल की कैद की सजा दी गई थी। वह प्रदेश के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के दादा है।

तिहाड़ जेल की हवा खा रहे ओम प्रकाश ने दिल्ली हाईकोर्ट में रिहाई के लिए याचिका दाखिल की हुई है। ओम प्रकाश ने इस याचिका का आधार अपनी बढ़ती उम्र को बनाया है। उन्होंने कहा है कि वह बढ़ती उम्र के मद्देनजर केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए नए नियमों के सभी मापदंडों की पूर्ति करते हैं, इसलिए अब उन्हें रिहाई दे देनी चाहिए। उनके वकील अमित साहनी के मुताबिक साल 2013 में जब चौटाला को सजा सुनाई गई, तब पीसी एक्ट में अधिकतम सजा 7 वर्ष थी। हालांकि सुनवाई पूरी होने के बाद हाईकोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है।.

बता दें कि जेबीटी भर्ती घोटाले में ओम प्रकाश के बेटे अजय चौटाला और आईएएस अफ्सर संजीव कुमार सहित 55 लोगों को दोषी करार दिया गया था। इन दोषियों में 16 महिलाएं भी शामिल थी। इस मामले में ओम प्रकाश की ED द्वारा अप्रैल 2019 में 3 करोड़ 68 लाख रुपए की संपत्ति जब्त की गई थी, जिसमें एक प्लॉट, एक घर एक फ्लैट और जमीन शामिल थी। इसके बाद ED ने मई 2019 में उनके बेटे अभय और अजय चौटाला की संपत्ति का विवरण भी मांगा था।

खबरें और भी हैं...