दैनिक भास्कर हिंदी: हरियाणा के यमुनानगर में 13 साल की बच्ची से मंदिर परिसर में गैंगरेप

April 23rd, 2018

डिजिटल डेस्क, यमुनानगर। हरियाणा के यमुनानगर इलाके में एक 13 साल की बच्ची को चार लोगों ने अपनी हवस का शिकार बना लिया। आरोपी बच्ची को उस वक्त घर से उठा लाए जब वह अपने भाई-बहनों के साथ घर में सो रही थी। घटना के वक्त बच्ची के माता-पिता घर में नहीं थे। आरोपी इस मौके का फायदा उठाते हुए घर में घुस गए और बच्ची को किडनैप कर ले आए। जिसके बाद सभी ने एक मंदिर के परिसर में बच्ची से गैंगरेप किया। 

 

पीड़िता का मेडिकल टेस्ट कराया गया

पुलिस के अनुसार, आरोपियों ने बच्ची के साथ गैंगरेप करने के बाद उसका सिर मंदिर की दीवार से टकरा दिया। घटना के संबंध में बच्ची के माता-पिता ने Pocso एक्ट के तहत मामला दर्ज करवाया है। नाबालिग के फूफा ने बताया कि घटना के बाद उसे मारने की कोशिश भी की गई। उन्होंने अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग भी की है। घटना के संबंध में यमुनानगर पुलिस स्टेशन के गृह अधिकारी (एसएचओ) शीला ने कहा, "पीड़िता का मेडिकल टेस्ट किया गया है, हमने मामला दर्ज कर लिया है, और जांच शुरू कर दी है। 

 

चारों आरोपियों की तलाश जारी

बता दें कि शनिवार को भी उत्तर प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में यौन हमलों की चार घटनाओं की सूचना मिली थी। ऐसी घटनाओं के चलते, केंद्रीय मंत्रिमंडल ने शनिवार को पीओसीएसओ अधिनियम में संशोधन को मंजूरी दे दी, जिसमें 12 साल से कम उम्र के बच्चों के बलात्कारियों को मौत की सजा देने का कानून बनाया गया है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी रविवार को Pocso Act अधिनियम को मजबूत करने के लिए अध्यादेश जारी किया। पुलिस ने पूरे मामले में बच्चों के यौन उत्पीड़न के कानून पॉक्सो के तहत मामला दर्ज कर लिया है। चारों आरोपियों की तलाश की जा रही है।