एचडीएफसी इंश्योरेंस कंपनी ने बीमारी छुपाने का आरोप लगाते हुए कर दिया क्लेम रिजेक्ट

HDFC Insurance company rejected the claim alleging concealment of illness
एचडीएफसी इंश्योरेंस कंपनी ने बीमारी छुपाने का आरोप लगाते हुए कर दिया क्लेम रिजेक्ट
बीमित चिकित्सक का आरोप: बीमा कंपनी के द्वारा की गई जालसाजी एचडीएफसी इंश्योरेंस कंपनी ने बीमारी छुपाने का आरोप लगाते हुए कर दिया क्लेम रिजेक्ट

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। स्वास्थ्य बीमा कराना आम आदमी को राहत भरा होता है पर जमीनी हकीकत में बीमा कंपनियों ने आम लोगों से प्रीमियम के माध्यम से राशि वसूल करने का धंधा बना लिया है। बीमा कंपनी से बीमित परेशान हो रहे हैं। ऐसी ही एक शिकायत ग्वालियर एसएएफ पुलिस लाइन कम्पो बाबू लाइन निवासी डॉ. भरत सिंह हिंडोलिया ने की है। उन्होंने बताया कि एचडीएफसी हेल्थ इंश्योरेंस से पॉलिसी कराई है। पॉलिसी क्रमांक 2805204594024500 का कैशलेस कार्ड भी बीमा कंपनी के द्वारा दिया गया था। उन्हें सीने में दर्द होने के कारण निजी अस्पताल में भर्ती होना पड़ा था। इलाज के दौरान बीमा कंपनी में कैशलेस के लिए मेल किया गया था। मेल करने पर क्लेम डिपार्टमेंट व सर्वेयर कंपनी के सदस्यों ने यह कह दिया था कि आप इलाज कराने के बाद बिल सबमिट करेंगे तो हम पूरा भुगतान आपको देंगे। बीमित ने इलाज का पूरा खर्च उठाया और उसके बाद बीमा कंपनी में सारे बिल सबमिट किए गए तो बीमा अधिकारियों ने अनेक प्रकार की क्वेरी निकालीं। बीमित ने सारे दस्तावेज निजी अस्पताल से सत्यापित कराकर दिए थे।

बीमा कंपनी ने जल्द ही क्लेम देने का वादा किया था पर अचानक यह कहते हुए क्लेम रिजेक्ट कर दिया कि आपके द्वारा बीमारी छुपाई गई है इसलिए हम क्लेम नहीं देंगे। पॉलिसीधारक ने फिर से यह उल्लेख किया कि वह खुद एमबीबीएस डॉक्टर है और बीमारी छुपाने का सवाल ही नहीं उठता है। आपके द्वारा गलत आरोप लगाए जा रहे हैं। बीमित को क्लेम डिपार्टमेंट व सर्वेयर टीम के सदस्यों के द्वारा किसी भी तरह की जानकारी नहीं दी जा रही है। पीड़ित का आरोप है कि उसके साथ बीमा अधिकारियों के द्वारा जालसाजी की जा रही है। वे बीमा कंपनी के विरुद्ध जिला विधिक सेवा प्राधिकरण में भी केस लगाएँगे, वहीं बीमा कंपनी से संपर्क करने का प्रयास किया गया पर वहाँ से किसी भी तरह का जवाब नहीं दिया गया।

इन नंबरों पर बीमा से संबंधित समस्या बताएँ 

स्वास्थ्य बीमा से संबंधित किसी भी तरह की समस्या आपके साथ भी है तो आप दैनिक भास्कर के मोबाइल नंबर - 9425324184, 9425357204 पर बात करके प्रमाण सहित अपनी बात दोपहर 2 बजे से शाम 7 बजे तक रख सकते हैं। संकट की इस घड़ी में भास्कर द्वारा आपकी आवाज को खबर के माध्यम से उचित मंच तक पहुँचाने का प्रयास किया जाएगा।
 

Created On :   7 April 2023 10:17 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story