comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

महाराष्ट्र: मुंबई में भारी बारिश से जीवन अस्त-व्यस्त, जलभराव से लगा जाम, हाइटाइड का अलर्ट

महाराष्ट्र: मुंबई में भारी बारिश से जीवन अस्त-व्यस्त, जलभराव से लगा जाम, हाइटाइड का अलर्ट

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महाराष्ट्र के मुंबई और इसके आसपास के इलाकों में लगातार तीसरे दिन भारी बारिश होने से शहर और उसके उपनगरीय इलाकों में जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। जगह-जगह जलभराव की वजह से ट्रैफिक जाम लगने से लोगों खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसी बीच मौसम विभाग के मुंबई सेंटर ने तटीय इलाकों के लिए 'ऑरेंज' अलर्ट जारी किया है। अगले दो दिन तक ऐसा ही मौसम बने रहने की संभावना है। हाइटाइड का अलर्ट भी जारी किया गया है। बुधवार शाम तीन मीटर ऊंची लहरें उठ सकती हैं। 

बीएमसी की आपदा सेल के अनुसार, दक्षिणी मुंबई में 12.16 सेमी बारिश हुई। वहीं उपनगरों में 9.66 सेमी बारिश दर्ज की गई। आईएमडी के मुताबिक यह पूरे सीजन की क्रमश: कुल 51.97 प्रतिशत और 45.99 प्रतिशत बारिश दर्ज की गई।वहीं बीएमसी की रेन-गेज ने शहर में 8.92 सेमी, पूर्वी उपनगरों में 4.84 सेमी और पश्चिमी उपनगरों में 7.51 सेंटीमीटर बारिश मापी, जो कि सीजन की 37.74 प्रतिशत बारिश है।

रात भर हुई बारिश के बाद, वडाला, दादर और माटुंगा जैसे कुछ इलाकों में जलभराव हो गया, जबकि अंधेरी का सब-वे बह गया। इस कारण यातायात में परेशानी आई। बीएमसी आपदा सेल ने कहा, शॉर्ट सर्किट की 21 शिकायतें आईं और 12 छोटे-बड़े पेड़ गिर गए। कुछ घर क्षतिग्रस्त भी हुए। हालांकि कोई हताहत नहीं हुआ है। आईएमडी ने अगले 24 घंटों में मुंबई में बहुत भारी बारिश और गुरुवार सुबह 3.50 मीटर उंची लहरें आने की संभावना जताई है।

कमेंट करें
ftLDe